scriptT20 World Cup 2024 से पहले टीम इंडिया के साथ अनहोनी, रोहित शर्मा को लगी चोट, Kl Rahul की खुल सकती है किस्मत | rohit sharma injured kl rahul may selected for t20 world cup 2024 know details | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 से पहले टीम इंडिया के साथ अनहोनी, रोहित शर्मा को लगी चोट, Kl Rahul की खुल सकती है किस्मत

T20 World Cup 2024 से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में एक मैच के दौरान चोटिल हो गए हैं। ऐसे में अगर उनकी चोट ज्यादा गहरी होती है तो उनकी जगह केएल राहुल को टीम में चुना जा सकता है।

नई दिल्लीMay 04, 2024 / 05:17 pm

Vivek Kumar Singh

Rohit Sharma and KL Rahul
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के ऐलान के 4 दिन बाद ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं। वह शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले थे और 12 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए थे। रोहित शर्मा की पीठ में जकड़न है और अगर वह यूएसए रवाना होने से पहले पूरी तरह फिट नहीं होते तो उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।
रोहित शर्मा की पीठ की जकड़न कितनी गंभीर है, इसके बारे में अब तक जानकारी नहीं मिली है लेकिन अगर वह पूरी तरह फिट नहीं होते तो उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में रखना भी भारतीय टीम के लिए नुकसानदायक होगा। उनकी जगह केएल राहुल को टीम में शामिल किया जा सकता है, जो इस सीजन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम इंडिया में ओपनिंग की भूमिका भी निभा सकते हैं। 24 मई तक आईसीसी के बिना अनुमति के टीमें अपने खिलाड़ियों को बदल सकती हैं। उसके बाद अगर ऐसा करने के लिए आईसीसी की अनुमति लेनी होगी।

रोहित शर्मा का IPL 2024 में प्रदर्शन भी नहीं रहा खास

रोहित शर्मा का बल्ले से प्रदर्शन भी इस आईपीएल सीजन में खास नहीं रहा है। उन्होंने 11 मैच खेले हैं और 326 रन बनाए हैं। 32.60 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने 33 चौके और 19 छक्के भी लगाए हैं। रोहित इस बार मुबई इंडियंस के कप्तान भी नहीं थे ऐसे में उम्मीद थी कि उनकी फियरलेस बल्लेबाजी देखने को मिलेगी। एक महीने के बाद भारत को टी20 वर्ल्ड कप खेलना है और पहला मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 से पहले टीम इंडिया के साथ अनहोनी, रोहित शर्मा को लगी चोट, Kl Rahul की खुल सकती है किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो