script26 साल बड़े शादीशुदा डायरेक्टर से की शादी, फिर आत्महत्या, 44 साल बाद भी सवालों में है एक्ट्रेस की मौत | actress shobha urf mahalakshmi menon death anniversary today marriage with famous director and then suicide | Patrika News
टॉलीवुड

26 साल बड़े शादीशुदा डायरेक्टर से की शादी, फिर आत्महत्या, 44 साल बाद भी सवालों में है एक्ट्रेस की मौत

Shobha Death Anniversary: साउथ की फेमस एक्ट्रेस शोभा की आज डेथ एनिवर्सरी है। उनकी मौत को 44 साल बीत गए हैं, लेकिन आज भी उनकी मौत सवालों के घेरे में है। आइए आज शोभा की कामयाबी और ट्रेजेडी से भरी कहानी जानते हैं।

मुंबईMay 01, 2024 / 08:45 am

Gausiya Bano

actress shobha death anniversary

साउथ की फेमस एक्ट्रेस शोभा

Shobha Death Anniversary: साउथ की फेमस एक्ट्रेस शोभा ने कम उम्र में ही स्टारडम हासिल कर कई अवॉर्ड जीते थे। हालांकि, शादी के बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। शोभा ने परिवार के खिलाफ जाकर अपने से 26 साल बड़े शादीशुदा डायरेक्टर बालू महेंद्र से शादी की थी। इसके बाद एक दिन अचानक उनकी मौत हो गई, जिसका इल्जाम उनके पति पर लगा। आज शोभा की डेथ एनिवर्सरी पर आइए उनके बारे में जानते हैं।

शोभा ने 4 साल की उम्र से शुरू किया था काम

शोभा का जन्म 23 सितंबर, 1962 को प्रेमा मेनन और के. पी. मेनन के घर हुआ था। शोभा का असली नाम महालक्ष्मी मेनन था, लेकिन वह अपने स्टेजनेम शोभा से मशहूर हुईं। 4 साल की उम्र से शोभा ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन उन्हें पहचान 1978 की फिल्म ‘उथरादा रात्रि’ से मिली थी। ये उनकी पहली मलयाली फिल्म थी, जिसमें वो हीरोइन थीं।

यह भी पढ़ें

टीवी से लेकर बॉलीवुड-OTT तक तय किया सफर, खूबसूरती में देती हैं सबको मात, पहचाना कौन?


शादीशुदा डायरेक्टर से हुआ था प्यार

एक समय ऐसा आया जब शोभा की मुलाकात फेमस डायरेक्टर बालू महेंद्र से हुई थी। शोभा ने बालू के डायरेक्शन में बनी फिल्मों में काम किया था। शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। हालांकि, घर वाले उनके रिश्ते के खिलाफ थे क्योंकि बालू पहले से शादीशुदा और एक बच्चे के पिता थे। बालू उम्र में भी शोभा से 26 साल बड़े थे। इसके बाद शोभा ने अपना घर छोड़कर बालू से शादी कर ली और दोनों अलग एक किराए के घर पर रहने लगे।

यह भी पढ़ें

खत्म हुआ इंतजार, ओटीटी पर इस दिन रिलीज होगी अजय देवगन की फिल्म ‘शैतान’


अकेली पड़ गईं थीं शोभा

शोभा ने फिल्मों से दूरी बना ली थी और वो बालू के साथ शादीशुदा जिंदगी जी रही थीं। ऐसे में एक दिन अचानक बालू ने अपनी पहली पत्नी और बेटे के साथ रहने का फैसला कर लिया, जिससे शोभा पूरी तरह से टूट गई थीं। इसके बाद 1 मई, 1980 को शोभा का शरीर पंखे पर लटका हुआ मिला था। शोभा की मां ने उनकी मौत के बाद बालू महेंद्र पर उनकी हत्या का आरोप लगाया था, जिसके बाद बालू विवादों से घिर गए थे। हालांकि, शोभा की मौत आत्महत्या थी या फिर साजिश, इस सवाल का जवाब आज भी अनसुलझा है।

Hindi News/ Entertainment / Tollywood / 26 साल बड़े शादीशुदा डायरेक्टर से की शादी, फिर आत्महत्या, 44 साल बाद भी सवालों में है एक्ट्रेस की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो