scriptतिलहरी जैसी प्राइम लाकेशन पर मिलेंगे सस्ते और सर्वसुविधा युक्त घर, खरीदने वालों की लगने लगी भीड़ | housing society in jabalpur | Patrika News
जबलपुर

तिलहरी जैसी प्राइम लाकेशन पर मिलेंगे सस्ते और सर्वसुविधा युक्त घर, खरीदने वालों की लगने लगी भीड़

तिलहरी जैसी प्राइम लाकेशन पर मिलेंगे सस्ते और सर्वसुविधा युक्त घर, खरीदने वालों की लगने लगी भीड़

जबलपुरMay 04, 2024 / 11:41 am

Lalit kostha

houses

houses

जबलपुर. तिलहरी में प्राइम लोकेशन पर जरूरतमंदों को कम कीमत पर आवास की सौगात मिलने वाली है। 25 एकड़ में व्यविस्थत कॉलोनी का निर्माण शुरू हो गया है। यहां छोटे परिवार के हिसाब से छह सौ वर्गफीट के ईडब्लयूएस भवन बनाए जा रहे हैं। सुराज योजना के तहत यहां 190 भवन बनाए जा रहे हैं। इनका निर्माण पूरा होने में डेढ़ साल का समय लगेगा।
भूमाफिया से मुक्त कराई गई है जमीन
तिलहरी में प्राइम लोकेशन की जिस जमीन पर हाउसिंग बोर्ड ने ईडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण शुरू किया है, ये जमीन शासन ने भू माफिया से मुक्त कराई है। आवास के लिहाज से तिलहरी क्षेत्र शहरवासियों के पसंदीदा इलाकों में से एक है।
housing society in jabalpur
सभी सुविधाएं विकसित करेगा बोर्ड

हाउसिंग बोर्ड इस साइट पर आवासीय भवनों के निर्माण के साथ ही सडक़, बिजली, पानी, ड्रेनेज, सीवेज लाइन का इंतजाम करेगा। इतना ही नहीं उद्यान, हरित क्षेत्र, खुले क्षेत्र का भी विकास करेगा। इसके अलावा आयोजनों के लिए कयुनिटी हाल का भी निर्माण किया जाएगा।
ईडब्ल्यूएस आवासों की बड़ी मांग
टाउन प्लानर्स के अनुसार नगर में ईडब्ल्यूएस क्वार्टर की बड़ी डिमांड है। कम आय वर्ग के लोग या फिर ऐसे परिवार जिनमें कम लोग हैं, आवास के लिए उनकी आवश्यकता छोटे भवन में पूरी हो जाती है। ऐसे में उनकी प्राथमिकता है कि कम कीमत में उनकी जरूरत का भवन उपलब्ध हो जाए। बिल्डरों के ज्यादातर प्रोजेक्ट में उन्हें कम कीमत पर आवास नहीं मिल पाते हैं।
temple_vastu_shastra_house.jpg
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में क्या रखना चाहिए।
यह है स्थिति
190 भवन बनेंगे
600 वर्गफीट का होगा आशियाना
18 महीने में पूरा होगा निर्माण
25 एकड़ जमीन जो भूमाफिया से खाली कराई का उपयोग
प्रशासन की ओर से तिलहरी में उपलब्ध कराई जमीन पर सुराज योजना के तहत ईब्ल्यूएस भवनों का निर्माण शुरू किया गया है। इस साइट में जल, बिजली, पानी, ड्रेनेज, सीवेज विकसित करने के साथ ही उद्यान, हरित क्षेत्र व कयुनिटी हाल का भी निर्माण किया जाएगा।
  • सुनील उपाध्याय, प्रोजेक्ट प्रभारी, हाउसिंग बोर्ड

Hindi News/ Jabalpur / तिलहरी जैसी प्राइम लाकेशन पर मिलेंगे सस्ते और सर्वसुविधा युक्त घर, खरीदने वालों की लगने लगी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो