scriptLok Sabha polls 2024 updates: प्रियंका गांधी का बड़ा इमोशनल बयान बोलीं- मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान है.. | Lok Sabha 2024 Campaign priyanka gandhi vadra got emotional in morena lok sabha seat | Patrika News
मोरेना

Lok Sabha polls 2024 updates: प्रियंका गांधी का बड़ा इमोशनल बयान बोलीं- मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान है..

मोदी जी मंच पर खड़े होकर मेरे पिताजी को देशद्रोही बोलते हैं कहते हैं कि मेरे पिता ने विरासत लेने के लिए कानून बदल दिया। मोदी जी इस बात को समझ नहीं पाएंगे की मेरे पिताजी को विरासत में धन दौलत नहीं बल्कि विरासत में शहादत की भावना मिली।

मोरेनाMay 02, 2024 / 10:43 pm

Shailendra Sharma

priyanka gandhi emotional morena
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का प्रचार चरम पर है। कम मतदान से चिंतित राजनीतिक दलों के केंद्रीय नेताओं ने भी अब मोर्चा संभाल लिया है। पीएम मोदी के दौरे के बाद अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वॉड्रा ने गुरुवार को मुरैना में जनसभा को संबोधित किया और पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। मुरैना में प्रियंका मंच से पिता राजीव गांधी और दादी इंदिरा गांधी की शहादत का जिक्र करते हुए इमोशनल हो गईं।

मुरैना में इमोशनल हुईं प्रियंका गांधी


मुरैना में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी इमोशनल हो गईं उन्होंने कहा कि 19 साल की उम्र में जब मैं अपने शहीद पिताजी के टुकड़े घर लाई तो मैं नाराज थी इस देश से। मेरे दिल में ये भावना थी कि मैंने अपने पिता को तुम्हारे पास भेजा तुम्हारी जिम्मेदारी थी उन्हें सलामत रखना लेकिन तुमने ये टुकड़े भेजे। आज मैं अब समझती हूं की शहादत क्या होती है। आज मैं 52 साल की हूं और पहली बार ये बात मैंने किसी से कही है।

‘मेरे पिता को विरासत में शहादत की भावना मिली’


प्रियंका गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए आगे कहा कि मोदी जी मंच पर खड़े होकर मेरे पिताजी को देशद्रोही बोलते हैं कहते हैं कि मेरे पिता ने विरासत लेने के लिए कानून बदल दिया। मोदी जी इस बात को समझ नहीं पाएंगे की मेरे पिताजी को विरासत में धन दौलत नहीं बल्कि विरासत में शहादत की भावना मिली। आप इस बात को समझ सकते हैं । जो मोदी जी इंदिरा गांधी जैसी जैसी एक शहीद के बारे में उलटी बातें करते हैं, जो मोदी जी इस भावना को देखकर सिर्फ परिवार वाद देखते हैं देशभक्ति और शहादत नहीं देखते वो मोदी जी नहीं समझ सकते। हमें देशद्रोही कहें, हम घर से निकाल दें, संसद से निकाल दें, भाई पर न जाने कितने केस डाल दें, वो लड़ेगा हम लड़ेंगे, हमें मार डालें लेकिन वो हमारे दिल से ये भावना नहीं निकाल सकते हैं।

‘मंगलसूत्र’ को लेकर किया करारा प्रहार


मंगलसूत्र छीनने वाले बयान को लेकर भी प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला। प्रियंका ने कहा कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि एक्सरे मशीन लेकर कांग्रेस पार्टी आपका सोना आपकी संपत्ति और आपका मंगलसूत्र ले जाएंगे। कांग्रेस पार्टी की सरकार 55 साल रही कभी ऐसा हुआ। मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान है ये बात करते हैं। इंदिरा जी ने अपना सोना दिया देश की जंग के समय दिया था और ये लोग ये बातें करते हैं। कांग्रेस पार्टी आपका कुछ छीनने वाली नहीं है। इंदिरा जी गरीबों को पट्टा दिलाती थीं इन्होंने ये बदलकर गरीबों की जमीन खरबपतियों को दे दी। ये कहते हैं हम आपकी चोरी करेंगे।

Hindi News/ Morena / Lok Sabha polls 2024 updates: प्रियंका गांधी का बड़ा इमोशनल बयान बोलीं- मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान है..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो