script1 दिन, 8 साज़िश: असलहों-कारतूस के साथ 2 पाकिस्तानी घुसपैठिये गिरफ़्तार, 5 किलो हेरोइन जब्त, पाँच ड्रोन बरामद | BSF-Punjab Police joint operation a big success | Patrika News
राष्ट्रीय

1 दिन, 8 साज़िश: असलहों-कारतूस के साथ 2 पाकिस्तानी घुसपैठिये गिरफ़्तार, 5 किलो हेरोइन जब्त, पाँच ड्रोन बरामद

BSF-पंजाब पुलिस के संयुक्त अभियान को बड़ी सफलता

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 12:15 am

anurag mishra

BSF-Punjab Police joint operation a big success
अनुराग मिश्रा।नई दिल्ली: पंजाब से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार को पाकिस्तान की तरफ़ से मादक पदार्थों की भारत में तस्करी, भारत में घुसपैठियों को भेजने की साज़िश और ड्रोन की के ज़रिए जासूसी की एक के बाद एक 8 घटनाओं को अंजाम देने की साज़िश को सुरक्षा बलों ने समय रहते नाकाम कर दिया।
दुश्मन की तरफ़ से सबसे पहले सुबह छह बजे भारतीय सीमा में घुसपैठिये ये को भेजने की साज़िश सुरक्षा बलों ने नाकाम की।  पकड़े गए पाकिस्तानी घुसपैठिये के पास से पिस्टल और कई राउंड कारतूस बरामद किया गया। एक पाकिस्तानी घुसपैठिये पर सुरक्षा बलों ने अमृतसर के दो के गाँव में जब फ़ायरिंग की तो उसने फ़ौरन आत्मसमर्पण कर दिया। पकड़े गए पाकिस्तान के रहने वाले इस शख़्स को जाँच एजेंसियों को सौंप दिया गया।
सुबह साढ़े 10 बजे के क़रीब अमृतसर के एक गाँव हरदो रतन से आधा किलो से ज़्यादा हेरोइन बरामद की गई। इस एयरलाइन के पैकेट के साथ एक एल्यूमिनियम की रिंग भी बँधी हुई थी। सुरक्षा बलों के मुताबिक़ पाकिस्तान की तरफ़ से इसके ज़रिए कुछ संदेश भेजने की कोशिश की गई है।
   दोपहर ढाई से साढ़े तीन के बीच तरणतारण इलाक़े से ये जानकारी मिली कि पाकिस्तान की तरफ़ से एक ड ड्रोन किसी गाँव में देखा गया है। सुरक्षाबलों की टुकड़ी जब पूरे इलाक़े की नाकाबंदी करके छानबीन करना शुरू किया तो यहाँ कलिया गाँव के एक खेत से ड्रोन बरामद हुआ।
रात के क़रीब 8 बजे तरणतारण के एक गाँव संकटारा से एक पैकेट बरामद किया गया। पैकेट में रखे गए पाउडर की जाँच में पता चला कि उसमें हेरोइन भरकर भेजी गई है। इसका वज़न एक किलो बताया जा रहा है।

Hindi News/ National News / 1 दिन, 8 साज़िश: असलहों-कारतूस के साथ 2 पाकिस्तानी घुसपैठिये गिरफ़्तार, 5 किलो हेरोइन जब्त, पाँच ड्रोन बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो