scriptT20 World Cup: फ्रेजर-मैकगर्क के नहीं चुने जाने पर मार्श ने दी सफाई, दिया ये बयान | Mitchell Marsh clarifies why fraser mcgurk missed on T20 world cup squad of australia | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup: फ्रेजर-मैकगर्क के नहीं चुने जाने पर मार्श ने दी सफाई, दिया ये बयान

जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टीम में नहीं चुनना बेहद चौंकाने वाला है। इसको लेकर मार्श ने चुप्पी तोड़ी है और उन्हें टीम से बाहर करने का कारण स्पष्ट किया है। मैकगर्क मौजूदा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार फॉर्म में हैं और अब तक तीन अर्धशतक बना चुके हैं।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 04:49 pm

Siddharth Rai

Mitchell Marsh on fraser mcgurk, T20 World cup 2024: वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका (USA) में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो चुका है। ऑलराउंडर मिशेल मार्श को टीम का कप्तान चुना गया है। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सब का दिल जीतने वाले जेक फ्रेजर-मैकगर्क को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टीम में नहीं चुनना बेहद चौंकाने वाला है। इसको लेकर मार्श ने चुप्पी तोड़ी है और उन्हें टीम से बाहर करने का कारण स्पष्ट किया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में “सभी आधार शामिल हैं”, और मौजूदा सलामी बल्लेबाज; ट्रैविस हेड और डेविड वार्नर ने पिछले 18 महीनों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे वे मेगा इवेंट के लिए पसंदीदा विकल्प बन गए हैं।

2021 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन ने बुधवार को 20 ओवर के प्रदर्शन के लिए अपनी टीम का अनावरण किया, और 15 खिलाड़ियों के समूह से फ्रेजर-मैकगर्क और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की अनुपस्थिति सबसे बड़े आश्चर्य में से एक थी। फ्रेजर-मैकगर्क मौजूदा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए शानदार फॉर्म में हैं और अब तक तीन अर्धशतक बना चुके हैं। कई लोगों का मानना ​​है कि दाएं हाथ के खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने के लिए अपनी क्षमताओं का पर्याप्त प्रदर्शन किया है।

मार्श ने ऑस्ट्रेलियाई रेडियो स्टेशन एसईएन पर कहा, “जेकी एक उत्कृष्ट प्रतिभा है। मुझे लगता है कि आप जानते हैं कि वह आईपीएल में जिस तरह से खेल रहा है, उसने तहलका मचा दिया है, वे सभी उससे प्यार करते हैं और निश्चित रूप से, दिल्ली टीम उसकी कंपनी का आनंद ले रही है और वह टीम में जो कुछ भी लाता है उसका आनंद ले रही है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह जहां भी खेलेगा, उसका भविष्य बहुत बड़ा होगा।” फ्रेजर-मैकगर्क ने अब तक आईपीएल 2024 में 259 रन बनाए हैं, जिसमें 22 वर्षीय खिलाड़ी ने डीसी के लिए छह पारियों में से 23 मौकों पर बॉउंड्री को पार किया है और इस आयोजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे स्थान पर हैं।

मार्श ने कहा, “लेकिन हमें लगता है कि हमने अपनी टीम के सभी आधारों को कवर कर लिया है। हेडी और डेविड वार्नर न केवल लंबे समय तक बल्कि इस (टी20) विश्व कप की तैयारी में पिछले 18 महीनों में हमारे लिए शानदार रहे हैं।” हम वास्तव में सहज हैं कि हमें उम्मीद है कि हमें (टी20) विश्व कप में आगे ले जाने के लिए सही 15 खिलाड़ी मिल गए हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें उम्मीद है कि फ्रेजर-मैकगर्क विश्व कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद वाली टीम के लिए जोर देंगे, मार्श ने कहा, “ओह, हाँ, इसमें कोई संदेह नहीं है।”

मार्श ने कहा, “वह बहुत तेजी से सामने आया है। इसमें बड़ी मात्रा में प्रतिभा है जिसे कम उम्र से ही पहचान लिया गया है। हमने इस साल बिग बैश में इसकी झलक देखी और आप जानते हैं कि आईपीएल एक कठिन टूर्नामेंट है।” उन्होंने कहा, “आप एक कदम पीछे नहीं हट सकते और वह निश्चित रूप से इसी तरह अपना क्रिकेट खेलते हैं। उनका भविष्य रोमांचक है।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup: फ्रेजर-मैकगर्क के नहीं चुने जाने पर मार्श ने दी सफाई, दिया ये बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो