scriptIPL 2024: भुवनेश्वर की स्विंग के सामने कैसे जीता हुआ मैच हार गई हैदराबाद, यहां पढ़ें पूरी कहानी | ipl 2024 srh vs rr highlights bhuvneshwar kumar outstanding performance riyan parag yashasvi jaiswal scored fifty srh beat rr | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: भुवनेश्वर की स्विंग के सामने कैसे जीता हुआ मैच हार गई हैदराबाद, यहां पढ़ें पूरी कहानी

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में गुरुवार को आईपीएल 2024 के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबद को 1 रन से हरा दिया।

नई दिल्लीMay 03, 2024 / 06:24 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, SRH beats RR by 1 Run
Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Highlights: गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50वें मुकाबले हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 1 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेविस हेड और नितीश रेड्डी की अर्धशतकीय पारी और फिर हेनरिक क्लासेन की आखिरी ओवरों में आतिशबाजी की बदौलत 20 ओवर में 201 रन बनाए। 202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम यशस्वी जायसवाल और रियान पराग की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में सिर्फ 200 रन बना सकी और 1 रन से मुकाबला हार गई।
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अभिषेक शर्मा सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद संदीप शर्मा ने अमोलप्रीत सिंह को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दे दिया। क्रीज पर आए नितीश रेड्डी के साथ मिलकर ट्रेविस हेड ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। हेड ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 58 के स्कोर पर वह आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए।

नितीश रेड्डी ने खेली 76 रन की बेहतरीन पारी

इसके बाद राजस्थान की मुश्किल और बढ़ गई। हेनरिक क्लासेन और नितीश रेड्डी ने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। रेड्डी ने अपना अर्धशतक पूरा किया और क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। दोनों के बीच सिर्फ 32 गेंदों में 70 रन की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 11 छक्के मार दिए और हैदराबाद को 201 के स्कोर तक पहुंचा दिया। रेड्डी 42 गेंदों में 8 छक्के और 3 चौकों की मदद से 76 रन बनाकर नाबाद रहे तो क्लासेन ने 19 गेंदों में तीन छक्के और 3 चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली।

युजवेंद्र चहल की हुई जमकर कुटाई

वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले युजवेंद्र चहल की इस मुकाबले में जमकर कुटाई हुई और उन्होंने सिर्फ 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 62 रन लुटा दिए। संदीप शर्मा सबसे किफायती गेंदबाज रहे और उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट चटकाए।
202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही और जोट बटलर को पारी की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेज दिया। इसके बाद इसी ओवर उन्होंने रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को बोल्ड कर दूसरा झटका दिया। इसके बाद रियान पराग और जायसवाल ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया। नटराजन ने जायसवाल को बोल्ड कर फिर से राजस्थान की उम्मीदें जगा दी। रियान पराग को पैट कमिंस ने पवेलियन भेजा। मैच की आखिरी गेंद पर हैदराबाद को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे और भुवी ने रोवमन पॉवेल को LBW कर हैदराबाद को जीत दिला दी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: भुवनेश्वर की स्विंग के सामने कैसे जीता हुआ मैच हार गई हैदराबाद, यहां पढ़ें पूरी कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो