scriptआचार संहिता के बावजूद 19 किमी लंबी रोड बनाने का आगाज | Patrika News
समाचार

आचार संहिता के बावजूद 19 किमी लंबी रोड बनाने का आगाज

सार्वजनिक निर्माण विभाग खर्च करेगा 26 करोड़ रुपए का बजट

श्री गंगानगरMay 02, 2024 / 11:34 pm

surender ojha

– सार्वजनिक निर्माण विभाग खर्च करेगा 26 करोड़ रुपए का बजट
श्रीगंगानगर। जिला मुख्यालय से गांव मिर्जेवाला तक नई सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इस सड़क की शुरुआत गुरुवार को भगतसिंह चौक से की। इस कारण भगतसिंह चौक से लेकर गंगासिंह चौक तक वाहनों को एक साइड में आवाजाही की अनुमति दी गई। कलक्ट्रेट के आगे इस सड़क का निर्माण शुरू होने पर आसपास एरिया के लोगों ने ऐसी रोड बनाने की मांग भी की। इधर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यवाहक एक्सईएन रमेश सुथार ने बताया कि यह रोड भगतसिंह चौक से लेकर गंगासिंह चौक तक, इस चौक से एसपी ऑफिस होते हुए मल्टीपरपज स्कूल तक, इस स्कूल की दीवार से होते हुए करणपुर चुंगी तक, वहां से रेलवे फाटक को क्रॉस करते हुए नंदीशाला तक, वहां से मिर्जेवाला तक यह रोड बनाई जाएगी। इस पूरी रोड पर 26 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जाएगा।


लंबे समय बाद गडढों से मिलेगा छुटकारा

करणपुर चुंगी के पास रेलवे फाटक से लेकर मिर्जेवाला तक पूरी सड़क जर्जर हो चुकी है। पूरी रोड पर गडढ़े इतने अधिक है कि आए दिन वहां दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। शुगर मिल जाने के लिए इस रोड का अधिक इस्तेमाल होता है। इस सड़क के निर्माण की मंजूरी पिछले साल मिली थी। लेकिन विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से इस रोड का निर्माण नहीं हो पाया था। अब पीडब्ल्यूडी ने इस मार्ग पर नई रोड बनाने की प्रक्रिया शुरू की है।इधर, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने दावा किया कि यह सड़क इलाके में सबसे अच्छी रोड साबित होगी।

शिलान्यास की पटि़टका नहीं


लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के कारण इस नई सडक के निर्माण के लिए शिलान्यास पटि़टका नहीं लग पाई। इस कारण जनप्रतिनिधियों को न्यौता नहीं दिया गया। ऐसे में ठेका फर्म ने बिना औपचारिकता से 26 करोड रुपए के बजट से बन रही इस सड़क के लिए कार्यक्रम आयोजित नहीं किया। हालांकि यातायात पुलिस ने भगतसिंह चौक से कलक्ट्रेट के लिए आ रहे वाहनों की आवाजाही नहीं होने दी लेकिन इसके बावजूद लोग आवाजाही करते हुए नजर आए।

Hindi News/ News Bulletin / आचार संहिता के बावजूद 19 किमी लंबी रोड बनाने का आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो