scriptप्रभु.. अब आप ही रक्षा करें! जनता को हादसों से बचाएं | Patrika News
टीकमगढ़

प्रभु.. अब आप ही रक्षा करें! जनता को हादसों से बचाएं

परेशान लोगों ने खुदी हुई सड़क और निकले पत्थर की हल्दी, चावल लगाकर पूजा की, फूल चढ़ाए दुर्घटनाओं से सुरक्षा व अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए की प्रार्थना, इस रोड से रोजना निकलते हैं 300 से 400 ट्रक टीकमगढ़. हे प्रभु…अब आप ही जनता की रक्षा करें, क्याेंकि मंडी प्रबंधन को खुदी हुई सड़क नजर […]

टीकमगढ़May 03, 2024 / 09:55 am

हामिद खान

टीकमगढ़। जर्जर सड़क का पूजन करते हुए लोग।

टीकमगढ़। जर्जर सड़क का पूजन करते हुए लोग।

परेशान लोगों ने खुदी हुई सड़क और निकले पत्थर की हल्दी, चावल लगाकर पूजा की, फूल चढ़ाए

दुर्घटनाओं से सुरक्षा व अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए की प्रार्थना, इस रोड से रोजना निकलते हैं 300 से 400 ट्रक

टीकमगढ़. हे प्रभु…अब आप ही जनता की रक्षा करें, क्याेंकि मंडी प्रबंधन को खुदी हुई सड़क नजर नहीं आ रही। अब तो भारी वाहनों के लगातार आवागमन से इसमें पत्थर भी ऊपर आने लगे हैं। ऐसे में किसी दिन भी यहां हादसा हो सकता है। तीन माह से ये सड़क खराब है, लेकिन मंडी प्रबंधन हादसे के इंतजार में बैठा हुआ है। इस सड़क से रोजाना दस हजार से ज्यादा लोगों का आना जाना रहता है।
जनता ने हल्दी, चावल लगाकर पूजा की

गुरुवार को शिवनगर कॉलोनी के लोगों ने गुड मॉर्निंग ग्रुप के अध्यक्ष सुरेश दौंदेरिया के साथ मिलकर इस जर्जर सड़क का पूजन किया। यहां पर निकले सीसी ब्लॉक का हल्दी, चावल लगाकर पूजन किया और फूल चढ़ाए। इसकी आरती उतारते हुए उन्होंने प्रार्थना की, लोगों को दुर्घटनाओं से बचाए रखना। सुरेश का कहना है कि मंडी का ऐसा प्रबंधन कभी नहीं देखा जिसे जनता की फिक्र ही नहीं। मंडी में करोड़ों रुपए टैक्स के रूप में प्राप्त हो रहे हैं और पूरी सड़क उखड़ी पड़ी है। न जाने अधिकारी क्या कर रहे हैं।
कई बाइक सवार हो चुके चोटिल

पिछले एक साल से मंडी सड़क की हालत जर्जर बनी हुई है। अब तो इस सड़क से सीमेंट के ब्लॉक उखड़ने लगे हैं। शिवनगर कॉलोनी में पिछले दो माह से अधिक समय से बीच सड़क से लगभग 2 फीट बाई दो फीट का ब्लॉक उखड़ा हुआ है। इस ब्लॉक से हमेशा ही दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है। कई बार बाइक सवार इस ब्लॉक में फंस कर चोटिल भी हो चुके है। मंडी प्रबंधन हर बार इसका एस्टीमेट बना कर बजट मंगाने की बात कह अपने दायित्व की इतिश्री कर देता है। हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए इसी सड़क से पूरा प्रशासन गुजरा, लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली। जिससे यहां से निकलने वाले वाहन चालकों को हमेशा हादसे का डर बना रहता है।कई बार इस पत्थर से फिसल का बाइक चालक घायल भी हो चुके हैं। फिर भी जिम्मेदारों द्वारा लगातार अनदेखी की जा रही है। लोगों को परेशानियां हो रही है। कई बार मंडी प्रबंधन से भी इस समस्या का समाधान कराए जाने की मांग की है। लेकिन उनके द्वारा भी कोई मेंटेनेंस नहीं कराया गया है। अब लोगों में आक्रोश पनपने लगा है। उन्होंने शीघ्र ही समस्या का समाधान करने की मांग की है।
2 हजार रुपए का नहीं काम

जानकार मानते है कि यह पूरा काम 2 हजार रुपए का नहीं है। ठेकेदार राजाराम राय का कहना था कि इस ब्लॉक को भरने के लिए मुश्किल से एक बोरी सीमेंट, तीन तसला गिट्टी और दो तसला रेत की जरूरत है। कोई भी कारीगर एक घंटे में इसे भर कर पूरा कर देगा। महज 2 हजार रुपए के अंदर के काम के लिए मंडी प्रबंधन भोपाल से बजट की स्वीकृति की मांग कर रहा है। ऐसे में लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर मंडी सचिव कर क्या रहे है, इतने बजट का पावर तो उन्हें ही होगा।
टीकमगढ़। जर्जर सड़क का पूजन करते हुए लोग।

Hindi News/ Tikamgarh / प्रभु.. अब आप ही रक्षा करें! जनता को हादसों से बचाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो