scriptपाकिस्तान में टैक्स न भरने वालों के खिलाफ लिया जाएगा सख्त एक्शन, ब्लॉक होगी सिम | Pakistan to block sim cards of tax defaulter | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में टैक्स न भरने वालों के खिलाफ लिया जाएगा सख्त एक्शन, ब्लॉक होगी सिम

पाकिस्तान में अब टैक्स न भरने वालों के खिलाफ एक सख्त एक्शन लिया जाएगा। क्या है वो एक्शन? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 03:44 pm

Tanay Mishra

Pakistan to block sim cards of tax defaulters

Pakistan to block sim cards of tax defaulters

पाकिस्तान (Pakistan) इस समय गरीबी के साथ ही महंगाई से भी जूझ रहा है। देश की अर्थव्यवस्था की कमर टूट चुकी है। पाकिस्तान की जनता भी परेशान हो रही है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग टैक्स नहीं भर रहे हैं। कई लोग टैक्स का पैसा बचाने को प्राथमिकता दे रहे हैं। पर अब ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने की तैयारी हो चुकी है। पाकिस्तान में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स न भरने वालों के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर ली है और इस कदम से टैक्स न चुकाने वाले लोगों का फोन कॉल्स और मैसेज जैसी सर्विसेज़ का इस्तेमाल करना भी बंद हो जाएगा।

ब्लॉक होगी सिम

पाकिस्तान में जो लोग टैक्स नहीं भरेंगे उनका फोन कॉल्स और मैसेज जैसी सर्विसेज़ का इस्तेमाल करना भी बंद हो जाएगा। यह पढ़कर मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि ऐसा क्यों होगा? दरअसल पाकिस्तान में टैक्स न भरने वाले लोगों की सिम ब्लॉक कर दी जाएगी।
Sim block


करीब 5 लाख लोगों की सिम होगी ब्लॉक

पाकिस्तान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने करीब 5 लाख लोगों की सिम ब्लॉक करने का फैसला लिया है। ये सभी वो लोग हैं जिन्होंने अब तक बकाया टैक्स नहीं भरा है। ऐसे में पाकिस्तान के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने देश की दूरसंचार कंपनियों को इन लोगों की सिम ब्लॉक करने और 15 मई तक अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दे दिया है।

कैसे होगी सिम फिर से शुरू?

मन में यह सवाल आना भी लाज़िमी है कि ब्लॉक हुई सिम फिर से शुरू कैसे होगी? जो लोग अपने बकाया टैक्स का भुगतान कर देंगे, उनकी सिम खुद ही फिर से शुरू हो जाएगी। टैक्स भरते ही उनका नाम टैक्स का भुगतान करने वाले लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा और इसके बाद उनकी सिम भी फिर से शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें

अमेरिका ने रूस पर लगाया यूक्रेनी सेना के खिलाफ केमिकल हथियार इस्तेमाल करने का आरोप

Hindi News/ world / पाकिस्तान में टैक्स न भरने वालों के खिलाफ लिया जाएगा सख्त एक्शन, ब्लॉक होगी सिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो