scriptहाईटेक होती आगरा पुलिस …QR कोड से X पर कहीं से भी दर्ज करें शिकायत | Patrika News
आगरा

हाईटेक होती आगरा पुलिस …QR कोड से X पर कहीं से भी दर्ज करें शिकायत

Agra Police : जिला पुलिस पूरी तरह हाईटेक होती जा रही है। DCP पश्चिमी सोनम कुमार ने एक ऐसा सोशल प्लेटफार्म डेवलप किया है जिससे अब अपनी शिकायतों को कहीं से भी दर्ज करा सकते हैं।

आगराSep 29, 2024 / 02:34 pm

anoop shukla

जिले में अगर आप किसी भी परेशानी में फंस गए हैं और आपको पुलिस सहायता चाहिए तो चिंता की बात नही। DCP पश्चिम सोनम कुमार ने एक नई तकनीकी इजाद की है। अब लोगों को घर बैठे आगरा कमिश्नरेट पुलिस के एक्स एकाउंट के माध्यम से शिकायत दर्ज कराने से लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाएगी। इसके लिए एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा।

आगरा पुलिस के X अकाउंट पर QR कोड से स्कैन कर शिकायत दर्ज कराएं

डीसीपी पश्चिमी जोन सोनम कुमार ने बताया कि कई बार लोग अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। वीडियो और शिकायती पत्र पोस्ट करते हैं। आगरा कमिश्नेरट पुलिस का एक्स एकाउंट है। इस पर रोजाना की पुलिस की गतिविधि को अपडेट किया जाता है। इस पर लोग अपनी शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए क्यूआर कोड बनाया गया है। इनको थाने-चाैकियों के साथ बाजारों में भी पोस्टर के माध्यम से लगाया जा रहा है, जिससे लोग जरूरत पड़ने पर अपने मोबाइल से क्यूआर कोड को स्कैन करके पुलिस के एक्स एकाउंट पर जा सकें।इस पर शिकायत दर्ज करने पर पुलिस की सहायता तुरंत मिलेगी। एकाउंट पर आने वाली शिकायतों को पुलिसकर्मी अधिकारियों तक पहुंचाएंगे। इसे संबंधित थानों की पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया जाएगा। बीपीओ को 100-100 लोगों को क्यूआर कोड स्कैन कराने के बाद एक्स एकाउंट से जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है। पुलिस के एक्स एकाउंट पर साइबर अपराध से बचने, पुलिस की सहायता प्राप्त करने संबंधी जानकारी भी दी जा रही है।

Hindi News / Agra / हाईटेक होती आगरा पुलिस …QR कोड से X पर कहीं से भी दर्ज करें शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो