scriptBahraich News: पड़ोसियों की लड़ाई में गिरे 23 मकान, रास्ते के विवाद का कोर्ट ने लिया संज्ञान | Patrika News
बहराइच

Bahraich News: पड़ोसियों की लड़ाई में गिरे 23 मकान, रास्ते के विवाद का कोर्ट ने लिया संज्ञान

Bahraich News: बहराइच जिले के कैसरगंज तहसील क्षेत्र में कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर 23 मकान जमीदोंज कर दिया। मकान गिरता देख महिलाएं और बच्चे फूट-फूट कर रोए। करीब सैकड़ो की आबादी बेघर हो गई।

बहराइचSep 26, 2024 / 10:55 am

Mahendra Tiwari

Bahraich News

बहराइच प्रशासन का बुलडोजर एक्शन

Bahraich News: बहराइच जिले फखरपुर विकासखंड के गांव सराय जगना में सरकारी जमीन पर बने 23 अवैध मकानों को हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने ढहा दिया। एसडीएम आलोक प्रसाद की अगुवाई में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुलडोजर कार्रवाई की गई। अपना मकान गिरता देख महिलाएं और बच्चे फूट-फूट कर रोए। रास्ते के विवाद ने सैकड़ो परिवार को बेघर कर दिया।
Bahraich News: बहराइच जिले के फखरपुर विकासखंड के गांव सराय जगना में करीब 50 वर्ष पहले लोगों ने खलिहान और रास्ते की जमीन पर पक्का मकान फूस की झोपड़ी बनाकर कब्जा कर लिया। तब से उनकी पीढ़ी इसी मकान में गुजर बसर करती चली आ रही है। दो पक्षों के मध्य तीन फीट रास्ते को लेकर विवाद हुआ। मामला हाईकोर्ट तक पहुंच जाने के बाद कोर्ट ने सरकारी जमीन को खाली करने का आदेश प्रशासन को दिया। इससे पहले वर्ष 2023 में खलिहान और चकरोड की जमीन पर बने मकान को खाली करने के लिए प्रशासन नोटिस दे चुका था। लेकिन किसी ने खाली नहीं किया था। हाईकोर्ट के जमीन से कब्जा मुक्त करने के आदेश के बाद प्रशासन भारी संख्या में पुलिस पीएसी फोर्स के साथ बुलडोजर लेकर पहुंच गया। 23 कच्चे पक्के मकानों को गिरकर ध्वस्त कर दिया गया। जमीन अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रशासन ने 123 लोगों को नोटिस दिया था। जिसमें से 23 का मकान गिरा दिया गया है। बच्चे मकान पर अभी जांच और पैमाइश चल रही है। जो भी अतिक्रमण के दायरे में आएंगे उन्हें गिरा दिया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि पहले शिफ्ट में 23 मकान तोड़े जा रहे हैं। सुरक्षा को लेकर काफी पुलिस और पीएससी के जवानों के साथ महिला पुलिस कर्मी तैनात है।

इस गाटा संख्या पर था अवैध कब्जा

कैसरगंज तहसील के सराय जगना गांव में प्रशासन का बुलडोजर चलने के बाद अपना आशियाना गिरता देख महिलाएं और बच्चे फूट-फूट कर रोए। सैकड़ो की संख्या में लोग बेघर हो गए। प्रशासन ने गाटा संख्या 92, 211 और 212 राजस्व अभिलेखों में खलिहान और रास्ते की भूमि अंकित है। जिस पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

Hindi News / Bahraich / Bahraich News: पड़ोसियों की लड़ाई में गिरे 23 मकान, रास्ते के विवाद का कोर्ट ने लिया संज्ञान

ट्रेंडिंग वीडियो