scriptनईनाथ धाम पर लक्खी मेले में बाबा की झांकी ने मन मोहा, भंडारे में भक्तों की मान मनुहार | Patrika News
बस्सी

नईनाथ धाम पर लक्खी मेले में बाबा की झांकी ने मन मोहा, भंडारे में भक्तों की मान मनुहार

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल नईनाथ धाम पर लक्खी मेले में सजाई गई झांकी ने भक्तों का मन मोह लिया। इस दौरान बम बम भोले के जयकारों की गूंज रही।

बस्सीAug 03, 2024 / 11:02 am

vinod sharma

नईनाथ धाम पर भरा लक्खी मेला
1/6
जयपुर शहर के पास ही बस्सी उपखंड के बांसखोह के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल नईनाथ धाम पर सावन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी का लक्खी मेला शनिवार को भरा।
नईनाथ धाम पर भरा लक्खी मेला
2/6
मेले की पूर्व संध्या पर भोले बाबा की मनोहारी फूल बंगला झांकी सजाई गई। इस दौरान मंदिर परिसर को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया गया।
नईनाथ धाम पर भरा लक्खी मेला
3/6
मेले के दौरान जयपुर, दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर, लालसोट, टोंक, अलवर, भरतपुर, दिल्ली, यूपी, बिहार, एमपी से भी बड़ी तादाद में श्रद्धालु भोले के दरबार में हाजिरी लगाने आते हैं।
नईनाथ धाम पर भरा लक्खी मेला
4/6
मेले के दौरान जगह-जगह भामाशाहों की ओर से भंडारा, शिकंजी, शरबत, चाय, दोना प्रसादी, फल आदि का वितरण किया जा रहा है। कनक दंडवत एवं पदयात्राओं के माध्यम से भी श्रद्धालु भोले के दरबार में पहुंचकर हाजिरी लगा रहे हैं।
नईनाथ धाम पर भरा लक्खी मेला
5/6
पुलिस प्रशासन की ओर से भी 100 से अधिक पुलिसकर्मियों का जाब्ता मौजूद है। वाहनों को मंदिर से 2 किमी पहले गणेश मोड पर ही रोका जा रहा है।
नईनाथ धाम पर भरा लक्खी मेला
6/6
भामाशाहों की ओर से भंडारा, शिकंजी, शरबत, चाय, दोना प्रसादी, फल आदि का वितरण किया जा रहा है।

Hindi News / Photo Gallery / Bassi / नईनाथ धाम पर लक्खी मेले में बाबा की झांकी ने मन मोहा, भंडारे में भक्तों की मान मनुहार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.