scriptMahindra Thar 5-Door: नए अवतार में धूम मचाने आ रही है महिंद्रा थार | Mahindra Thar 5-Door spotted again, to launch on August 15 | Patrika News
कार

Mahindra Thar 5-Door: नए अवतार में धूम मचाने आ रही है महिंद्रा थार

Mahindra Thar’s New Avatar: महिंद्रा थार लोगों को बहुत पसंद आने वाली कार है। शानदार लुक, दमदार फीचर्स और कमाल की सेफ्टी वाली यह कार अब जल्द ही नए अवतार में धूम मचाने आ रही है।

नई दिल्लीJul 13, 2024 / 02:04 pm

Tanay Mishra

Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar 5-Door

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया के सबसे बड़े मार्केट में से एक है। दुनियाभर के साथ ही भारत में भी व्हीकल्स तेज़ी से बढ़ रहे हैं और खास तौर पर कार। लोग जमकर कार खरीद रहे हैं। देश में कई कंपनियों की कारें मिलती हैं और लोगों को पसंद आती हैं, और इनमें भारतीय कंपनियों की कारें भी शामिल हैं। इन्हीं में से एक है महिंद्रा (Mahindra), जिसकी कारें पिछले कुछ साल में देश में काफी पॉपुलर हो गई हैं। कंपनी की कई कारें मार्केट में अवेलेबल हैं और इनमें से एक है महिंद्रा थार (Mahindra Thar)। यह शानदार एसयूवी लोगों को बहुत पसंद हैं और यूथ में तो यह कार काफी पॉपुलर हैं। ऑन-रोड और ऑफ-रोड दोनों तरह के ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए यह कार कमाल की है। कंपनी ने 15 अगस्त, 2020 को सेकंड जनरेशन थार देश में लॉन्च की थी और कुछ समय में ही यह कार बंपर हिट हो गई। ऐसे में कंपनी अब जल्द ही इसे नए अवतार में पेश करने के लिए तैयार है।

Mahindra Thar 5-Door

इस समय मार्केट में 3 दरवाज़ों वाली थार मिलती है। पर कंपनी जल्द ही 5 दरवाज़ों वाली थार लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार में दोनों तरफ 2-2 साइड डोर के साथ 1 बैक डोर मिलेगा।

2 साल से चल रहा है काम

कंपनी 5 दरवाज़ों वाली महिंद्रा थार पर पिछले 2 साल से काम कर रही है। इसे अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान रोड पर देखा भी गया है।

15 अगस्त को देगी दस्तक

Mahindra Thar 5-Door देश में 15 अगस्त को दस्तक देगी। यानी कि सेकंड जनरेशन थार की लॉन्चिंग के ठीक 4 साल बाद और एक बार फिर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर। लॉन्चिंग के कुछ समय बाद इस कार की सेल भी शुरू हो जाएगी।

मिलेंगे कमाल के फीचर्स

महिंद्रा थार 5-डोर में 10.25 इंच डुअल स्क्रीन्स, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, डुअल जोन एसी, पैनोरैमिक सनरूफ, ADAS, 6 एयरबैग्स 360 डिग्री कैमरे जैसे फीचर्स तो मिलेंगे ही, साथ ही दूसरे कई कमाल के फीचर्स भी मिलेंगे।

इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी हो सकता है बदलाव

महिंद्रा थार 5-डोर में इंटीरियर की अलग थीम देखने को मिल सकती है। साथ ही नया सेंट्रल कंसोल, नया स्टीयरिंग व्हील और रिफ्रेश्ड अपहोल्स्ट्री भी इस कार में देखने को मिल सकते हैं। वहीं एक्सटीरियर की बात करें, तो 5 दरवाज़ों वाली इस नई थार में नए डिज़ाइन वाले 19 इंच के टायर्स, पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल, नया साइड प्रोफाइल और रिफ्रेश्ड ग्रिल जैसे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

कैसी होगी पावरट्रेन?

महिंद्रा थार 5-डोर में 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीज़ल इंजन मिलने की संभावना जताई जा रही है। नई थार भी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी। शुरू में यह कार सिर्फ 4×4 (FWD) वेरिएंट में अवेलेबल होगी, लेकिन बाद में इसके 4×2 (RWD) वेरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है, जैसा सेकंड जनरेशन थार के साथ हुआ था।

कितनी हो सकती है शुरुआती कीमत?

महिंद्रा थार 5-डोर को 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यह इसके बेस वैरिएंट की शुरुआती कीमत होगी।


Hindi News / Automobile / Car / Mahindra Thar 5-Door: नए अवतार में धूम मचाने आ रही है महिंद्रा थार

ट्रेंडिंग वीडियो