scriptWeather Update : मॉनसून से हो रही यहां झमाझम बारिश, जानें 2-3-4-5 जुलाई को कैसा रहेगा मौसम | Weather Update Monsoon Heavy Rains know what will be Rajasthan weather on 2-3-4-5 July IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मॉनसून से हो रही यहां झमाझम बारिश, जानें 2-3-4-5 जुलाई को कैसा रहेगा मौसम

Weather Update : राजस्थान में मॉनसून से मौसम का मिजाज बदल रहा है। पूरे प्रदेश में लगभग सभी जगह झमाझम बारिश का दौर जारी है। जानें 2-3-4-5 जुलाई को कैसा रहेगा मौसम।

जयपुरJul 01, 2024 / 07:47 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Monsoon Heavy Rains know what will be Rajasthan weather on 2-3-4-5 July IMD

Weather Update : मॉनसून से हो रही झमाझम बारिश, जानें 2-3-4-5 जुलाई को कैसा रहेगा मौसम

Weather Update : मौसम विभाग मिजाज लगातार बदल रहा है। राजस्थान में मॉनसून की वजह से झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग का Prediction है कि 2 जुलाई को उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ जिलों में मध्यम से तेज बारिश तो कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। 3 जुलाई को भी भारी बारिश जारी रह सकती है। वहीं 3-4-5 जुलाई को भरतपुर, जयपुर, उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ जिलों में बारिश तो कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। 4-6 जुलाई को उत्तर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा मानसून के पहुंचने की प्रबल संभावना है।

धौलपुर में सबसे अधिक बारिश, श्रीगंगानगर में सबसे अधिक तापमान

राजस्थान के अधिकतर जिलों में मानसून दस्तक दे चुका है। लगभग सभी जिलों में बारिश हो रही है। रविवार को सबसे अधिक बारिश 124 मिमी (करीब पांच इंच) धौलपुर में दर्ज की गई है। चित्तौड़गढ़ के दानपुर और चूरू में करीब 2-2 इंच बारिश हुई। नागौर में 45 मिमी बारिश दर्ज हुई। इधर, पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें –

href="https://www.patrika.com/jaipur-news/rajasthan-governor-kalraj-mishra-received-call-from-pm-modi-early-morning-know-what-is-matter-18810647" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/jaipur-news/rajasthan-governor-kalraj-mishra-received-call-from-pm-modi-early-morning-know-what-is-matter-18810647" target="_blank" rel="noopener">राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र के पास सुबह-सुबह आ गया PM Modi का फोन, जानें क्या है माजरा

राजस्थान के इन 9 जिलों में 1 घंटे के अंदर बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने सोमवार 1 जुलाई को शाम 5 बजे राजस्थान के इन 9 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, भरतपुर, बारां, झालावाड़ जिले शामिल हैं। इन जिलों में सिर्फ 1 घंटे के अंदर कहीं-कहीं मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम वारिश की संभावना है। बताया जा रहा है इस दौरान हवा की गति 20-30 KMPH रहेगी।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मॉनसून से हो रही यहां झमाझम बारिश, जानें 2-3-4-5 जुलाई को कैसा रहेगा मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो