scriptखुशखबरी: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती निकली, जानिए कब तक करें आवेदन | Good news: Recruitment of Anganwadi worker and assistant has come out | Patrika News
कोटा

खुशखबरी: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती निकली, जानिए कब तक करें आवेदन

खुश खबर है कि आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और सहायिका की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

कोटाJul 04, 2024 / 04:56 pm

Kamlesh Sharma

CG govt job 2024, Anganwadi recruitment
रावतभाटा। खुश खबर है कि आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और सहायिका की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग ने भैंसरोडगढ़ ब्लॉक में पांच आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और 32 सहायिका के पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। आवेदन जमा कराने की तारीख 5 अगस्त 2024 शाम पांच बजे तक रखी है।

यहां भी निकली रिक्तियां

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और सहायिका भर्ती में महिला एवं बाल विकास विभाग ने बेगूं में 14 कार्यकर्त्ता, 60 सहायिका, गंगरार में 8 कार्यकर्त्ता, 44 सहायिका, भदेसर में 3 कार्यकर्त्ता, 61 सहायिका, कपासन में 2 कार्यकर्त्ता और 33 सहायिका की भर्ती निकाली है। ग्रामीण क्षेत्र के लिए आवेदन करने वाली महिला उसी गांव और शहरी क्षेत्र में उसी वार्ड की निवासी होना चाहिए। आवेदनकर्ता महिला के घर में शौचालय होना एवं उसका नियमित उपयोग किए जाने संबंधित घोषणा पत्र अनिवार्य रूप से देना होगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में हर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिलेगा मोबाइल फ़ोन या टेबलेट, मुख्य सचिव ने दिया निर्देश

अविवाहित भी कर सकेगी आवेदन

अविवाहित महिलाओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका बनने की राह खोलते हुए चयन शर्तों में संशोधन को मंजूरी दी है। इससे अब अविवाहित महिलाओं के लिए भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका बनने का रास्ता खुल गया है। आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम 35 वर्ष रखी गई है।

Hindi News / Kota / खुशखबरी: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती निकली, जानिए कब तक करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो