script#Pre dled Exam:92 फीसदी परीक्षार्थी देने आए परीक्षा, जयपुर और जालौर में सीसीटीवी से हुई निगरानी | Patrika News
कोटा

#Pre dled Exam:92 फीसदी परीक्षार्थी देने आए परीक्षा, जयपुर और जालौर में सीसीटीवी से हुई निगरानी

कोटा. वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा की ओर से आयोजित प्री-डीएलएड परीक्षा रविवार को राज्य के 1917 केन्द्रों पर हुई। परीक्षा में 6 लाख 45 हजार 254 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 5 लाख 95 हजार 47 परीक्षार्थी उपस्थित (92.19 फीसदी) रहे। सतर्कता के चलते जालौर में एक और बाड़मेर में चार डमी परीक्षार्थी पकड़े गए। परीक्षा में पर्सनलाइज्ड ओएमआर शीट का उपयोग किया गया। जयपुर में वीएमओयू के क्षेत्रीय केन्द्र पर बनाए गए कंट्रोल रूम में कुलपति प्रोफेसर कैलाश सोडाणी और स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल ने सभी केन्द्रों की निगरानी रखी। परीक्षा केन्द्रों पर बायोमेट्रिक जांच की गई। जिसमें पांच डमी परीक्षार्थियों को अधिकारियों ने दबोच लिया।

सांगोद की किरण मीना ने बताया कि पेपर आसान था और अधिकांश प्रश्न पाठ्यक्रम से थे। यह न तो कठिन था और न ही आसान। पेपर मिलाजुला रहा। भांडाहेड़ा के राहुल मालव ने बताया कि पेपर बहुत अच्छा था। कुछ प्रश्न पेचीदा थे। निशा गोचर ने बताया कि पेपर आसान था। कुछ प्रश्न बाहर से थे। जीके, व मैथ्स के कुछ सवाल कठिन रहे।

कोटाJul 01, 2024 / 07:01 pm

नीरज गौतम

1/4
शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई परीक्ष
2/4
प्रवेश से पूर्व उतारे गहने
3/4
प्रवेश के लिए लगी कतारे
4/4
प्रवेश से पूर्व हुई जांच

Hindi News / Photo Gallery / Kota / #Pre dled Exam:92 फीसदी परीक्षार्थी देने आए परीक्षा, जयपुर और जालौर में सीसीटीवी से हुई निगरानी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.