scriptअन्तर्राजीय महिला और पुरुष पहलवानों ने गांव में दिखाए दांव पेंच, देखें फोटो | Patrika News
महोबा

अन्तर्राजीय महिला और पुरुष पहलवानों ने गांव में दिखाए दांव पेंच, देखें फोटो

उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा गांव-गांव में खेल के मैदान बनाये जाने के एलान के बाद से ही शहर से लेकर गाँव तक खुशी का माहौल दिखाई देने लगा है।

महोबाJan 31, 2018 / 08:41 am

आकांक्षा सिंह

mahoba
1/6

महोबा जिले के मंगरोल गांव में गांव की प्रतिभाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर मंगरोल महोत्सव टूनामेंट का आयोजन किया गया है ।

mahoba
2/6

गांव में आयोजित मंगरोल महोत्सव में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब , देहरादून ओर उत्तरप्रदेश के तमाम महिला एवं पुरूष पहलवानों ने कुश्ती में एक से बढ़कर एक दाव पेंच दिखाकर पहलवानों को मैदान में धूल चटा दी है।

mahoba
3/6

ग्राम प्रधान ने बताया कि बुंदेलखंड में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है। बेहद पिछड़ा इलाका होने के कारण युवाओं में खेलकूद के प्रति उत्साह की बेहद कमी है। मगर पीएम नरेंद्र मोदी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करने का मन मे संकल्प लिया है । खेलों के माद्यम से गांव की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

mahoba
4/6

महोबा जिले के मंगरोल गांव में गांव की प्रतिभाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर मंगरोल महोत्सव टूनामेंट का आयोजन किया गया है ।

mahoba
5/6

उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब से आयी महिला पहलवानों ने बताया कि हमे बुन्देलखण्ड आकर बहुत गर्व हो रहा है।

mahoba
6/6

यहां की संस्कृति से हम सभी काफी प्रभावित हुए है। गांव मे खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए कुश्ती टूर्नामेंट में सभी ने अपनी शिरकत की है मगर इस क्षेत्र में अजीब माहौल देखने को मिला है कि महिलाये काफी डरी और सहमी हैं।

Hindi News / Photo Gallery / Mahoba / अन्तर्राजीय महिला और पुरुष पहलवानों ने गांव में दिखाए दांव पेंच, देखें फोटो

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.