scriptभ्रष्टाचार करे ‘आप’, शिकायत करे कांग्रेस, कार्रवाई करे एजेंसी और गाली खाऊं मैं : PM मोदी | Pm modi said in rajaysabha AAP does corruption Congress complains agency takes action and I get abused | Patrika News
राष्ट्रीय

भ्रष्टाचार करे ‘आप’, शिकायत करे कांग्रेस, कार्रवाई करे एजेंसी और गाली खाऊं मैं : PM मोदी

PM Modi in Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के दौरान आप और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

नई दिल्लीJul 03, 2024 / 03:47 pm

Prashant Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के जांच एजेंसियों के दुरुपयोग करने के आरोपों पर जमकर प्रहार किया। 
‘भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन’ चला रहा विपक्ष-PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले बेशर्मी के साथ ‘भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन’ चलाने लगे। जिनको भ्रष्टाचार में सजा मिली हुई है, इनके साथ तस्वीरें निकालने में मजा आ रहा है। पहले हमसे पूछ रहे थे कि भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती है और अब जब भ्रष्टाचारी जेल जा रहे हैं, तो हंगामा कर रहे है। यहां चर्चा के दौरान केंद्र की जांच एजेंसियों पर सवाल उठाए गए हैं। जांच एजेंसियों का सरकार दुरुपयोग कर रही है।
भ्रष्टाचार करे AAP
भ्रष्टाचार करे आप, शराब घोटाला करे आप, बच्चों की क्लासरूम बनाने में घोटाला करे आप, पानी में घोटाला करे आप, आप की शिकायत करे कांग्रेस, आप को कोर्ट में घसीटकर ले जाए कांग्रेस और कार्रवाई हो तो गाली दें मोदी को। अब ये लोग साथी बन गए हैं। कांग्रेस अब ये बताए कि जो प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आप के घोटाले के इतने सबूत देश के सामने रखे थे, क्या वे सबूत झूठे थे। ये ऐसे लोग हैं, जिनका दोहरा रवैया है। देश को ये बार-बार याद दिलाना चाहता हूं कि कैसा दोगलापन चल रहा है। ये लोग दिल्ली में एक मंच पर बैठ कर जांच एजेंसियों पर आरोप लगाते हैं, भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए रैलियां करते हैं।
केरल में अपील दिल्ली में हाय-तौबा करते हैं शहजादे
उन्होंने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि केरल में इनके ही शहजादे अपने ही एक सहयोगी के मुख्यमंत्री को जेल भेजने की अपील करते हैं। दिल्ली में ईडी, सीबीआई की कार्रवाई पर हाय-तौबा करते हैं। इनके शहजादे उसी जांच एजेंसी से केरल के सीएम को जेल भेजने की बात करते हैं। इसमें भी दोगलापन। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के साथ शराब घोटाला जुड़ा, यही आप पार्टी वाले ईडी से जेल भेजने की मांग करते थे। तब इनको ईडी बड़ी प्यारी लगती है। आज जो लोग जांच एजेंसियों को बदनाम कर रहे हैं, मैं उन्हें अपनी याददाश्त पर जोर डालने का आग्रह करता हूं।
भतीजे पर CBI का फंदा लगाने वाले कौन थे?

पीएम मोदी ने कहा कि पहले एजेंसियों का दुरुपयोग किस तरह से होता था, यह बताना चाहता हूं। पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव का बयान पढ़ा और कहा कि रामगोपाल जी, नेताजी कभी झूठ बोलते थे क्या। जरा भतीजे को भी बताएं कि राजनीति में कदम रखते ही भतीजे पर सीबीआई का फंदा लगाने वाले कौन थे। पीएम ने सुप्रीम कोर्ट की वह टिप्पणी भी याद दिलाई, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय ने सीबीआई को पिंजरे में बंद तोता बताया था।
भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई चुनावी जीत या हार का पैमाना नहीं
पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मेरे लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई चुनावी जीत या हार का पैमाना नहीं है। मैं चुनाव जीतने या हारने के लिए भ्रष्टाचार से नहीं लड़ रहा हूं। यह मेरा मिशन है, मेरा दृढ़ विश्वास है। मेरा मानना ​​है कि भ्रष्टाचार एक ऐसा ही दीमक है।” जिसने देश को खोखला कर दिया है, मैं इस देश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने और आम लोगों के मन में भ्रष्टाचार के खिलाफ नफरत पैदा करने के लिए पूरे दिल से काम कर रहा हूं।

Hindi News/ National News / भ्रष्टाचार करे ‘आप’, शिकायत करे कांग्रेस, कार्रवाई करे एजेंसी और गाली खाऊं मैं : PM मोदी

ट्रेंडिंग वीडियो