scriptकमल के कीचड़ भरे रास्ते से छात्र बेहाल, ईटो का बनना पड़ा पुल | Students facing problem because of lotus mud on their way | Patrika News
रायपुर

कमल के कीचड़ भरे रास्ते से छात्र बेहाल, ईटो का बनना पड़ा पुल

– चार माह से अंडरग्राउंड पाइप लाइन आधा-अधुरा
– बड़ी घटना को दावत दे रहा गढ्ढे

रायपुरJul 06, 2019 / 11:08 am

Karunakant Chaubey

student

कमल के कीचड़ भरे रास्ते से छात्र बेहाल ,ईटो का बनना पड़ा सेतु

दिनेश यदु@ रायपुर। रायपुर विकास प्रधिकरण (आरडीए) फिर एक बार अधुरे निर्माण से स्कूल के बच्चों को दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी से करीब सात किमी दूर पुराना धमतरी रोड पर पुराने सरकार द्वारा कमल विहार प्रोजेक्ट बनाया गया था।
जिसका निर्माण कार्य बहुत धीमे गति से चल रहा है। कमल विहार के लिए अंडरग्राउंड पाइप लाइन का निर्माण कार्य पिछले चार माह से चल रहा है। डुंडा और सेजबहार मार्ग पर स्थित शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के पास पाइप लाइन का कार्य लगभग एक माह से बंद पड़ा है,जिसके चलते छात्रों को रोजना आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कमल विहार के निर्माण कार्य पर लगे आरडीए के अधिकारी और ठेकेदार को बारिश के पूर्व काम खत्म करने का ध्यान को नही रहा ।
अनहोनी का खतरा

डुंडा स्कूल में छोटे बच्चे पढऩे करने आते है। वही स्कूल परिसर को गोडाउन के रुप में उपयोग कर रहे है,बच्चे जब स्कूल के लिए आते है। तब स्कूल के पास ही पाइप लाइन के लिए गढ्ढे छोड़ दिए है। कभी भी बच्चे गढ्ढे में गिर सकता है। सिके कारण कबी भी कोई बड़ा घटना घटित हो सकता है।
सड़क पर पार्किग

जब स्कूल के शिक्षिकाओं ने बताया जब से स्कूल खुला है,तब ये यहा का काम पूरा तरह बंद पड़ा है हमने इसके लिए शिक्षा अधिकारी से बात किया ता पर सिर्फ आश्वासन मिला है।लगातार बारिश के कारण हम अपना वाहन सड़क पर ही पार कर देते है। मैदान में बच्चे खेलते रहते है ऐसे मे बड़ा घटने का डर बना रहता है।
पाइप लाइन बना लंच रुम

स्कूल में पहले दीवाल बना था और स्कूर पूरी तरह सुरक्षित था लेकिन जब से कमल विहार के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरु हुआ है तो बाउंड्री वॉल को तोड़ दिया गया है। बच्चे इसी पाइप लाइन के अंदर बैठकर मध्यान बाजन भी करते है।

Hindi News / Raipur / कमल के कीचड़ भरे रास्ते से छात्र बेहाल, ईटो का बनना पड़ा पुल

ट्रेंडिंग वीडियो