scriptTeam India Return Update: बारबाडोस में तूफान ने लिया विकराल रूप, जानें अब कब और किस दिन होगी भारतीय टीम की घर वापसी | t20 world cup 2024 champion team-india return update know when rohit sharma virat kohli reach delhi | Patrika News
खेल

Team India Return Update: बारबाडोस में तूफान ने लिया विकराल रूप, जानें अब कब और किस दिन होगी भारतीय टीम की घर वापसी

Team India Return Time and Date: बारबाडोस के बेरिल तूफान के चलते भारतीय टीम अभी भी फंसी हुई है लेकिन जय शाह ने भारत आने का पूरा इंतजाम कर दिया है।

नई दिल्लीJul 01, 2024 / 07:01 pm

Vivek Kumar Singh

Team India
Indian Cricket Team Return Update: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) बेरिल तूफान के कारण टी20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद भी बारबाडोस में ही फंसी हुई है। टीम को सोमवार को यानी आज न्यूयॉर्क और फिर भारत के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से टीम का शेड्यूल बाधित हुआ है। टीम का शेड्यूल (Team India Schedule) पहले न्यूयॉर्क के लिए फ्लाइट, उसके बाद दुबई के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट और अंत में भारत के लिए वापसी शामिल थी।

एयरपोर्ट पर सभी कार्य रोके गए

विश्व कप विजेता टीम, जिसे पहले सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) बारबाडोस से रवाना होना था, उसे बेरिल तूफान के कारण बदलाव करना पड़ा। यह श्रेणी 3 तूफान है जो अब एक अत्यंत खतरनाक श्रेणी 4 में तब्दील हो गया है। हालांकि अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम सोमवार को यानी 2 जून को उड़ान भर सकती है। तूफान के कारण वहां के एयरपोर्ट पर सभी ऑपरेशन रुके हुए हैं। स्थिति यह है कि एयरपोर्ट को एक दिन के लिए बंद करना पड़ सकता है।

चार्टेड प्लेन से भारत लौटेगी टीम इंडिया

बारबाडोस, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइन द्वीप, ग्रेनेडा और टोबैगो के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई थी। नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार, सोमवार सुबह (स्थानीय समय) विंडवार्ड द्वीप पर पहुंचने पर बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की संभावना है। सोमवार तक बारबाडोस और विंडवार्ड द्वीप में 3 से 6 इंच बारिश होने की संभावना है। हालांकि खबर यह भी आ रही है कि जय शाम न्यूयॉर्क जाकर वहां से प्राइवेट चार्टेड प्लेन रेंट पर लेंगे और फिर टीम इंडिया के साथ भारत आएंगे।

Hindi News/ Sports / Team India Return Update: बारबाडोस में तूफान ने लिया विकराल रूप, जानें अब कब और किस दिन होगी भारतीय टीम की घर वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो