scriptPhoto: ज्वेलर ने सोने से बनाया राम मंदिर का मॉडल, तस्वीरों से नहीं हटेगी नजर | Patrika News
यूपी न्यूज

Photo: ज्वेलर ने सोने से बनाया राम मंदिर का मॉडल, तस्वीरों से नहीं हटेगी नजर

मेरठ में एक ज्‍वेलर ने सोने से राम मंदिर का भव्य स्वरूप तैयार किया है। जो देखने में बहुत ही सुंदर है। ज्वेलर ने राम मंदिर का ऐसा खूबसूरत डिजाइन तैयार किया है, जिससे नजरें नहीं हटती। सोने से बने इस खास मंदिर को देखने के लिए कई लोग मेरठ के विपुल सिंघल की दुकान में पहुंच रहे हैं।

Jan 16, 2024 / 06:51 pm

Upendra Singh

r.jpg
1/5

मेरठ के सर्राफा बाज़ार ने तो 21 से 23 जनवरी तक के लिए खास तैयारी की गई है। हर ओर बस एक ही स्वर सुनाई दे रहा।

ram_mandir_gold.jpg
2/5

शहर की गलियां भगवा रंग से सराबोर हैं। दूर-दूर तक जहां-जहां तक निगाहें जाती हैं। श्रीराम वाला भगवा झंडा लहराता हुआ नजर आ रहा है।

ram_gold.jpg
3/5

दुकानदार कह रहे हैं कि इतनी बिक्री तो चुनावों के समय में भी नहीं होती है। ऐसे मौके पर कुछ लोग तो उस समय को याद कर भावुक हो रहे हैं जब ये कहा जाता था कि अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता।

lord_ram_.jpg
4/5

सर्राफा कारोबारी विजय आनंद कहते हैं कि उनका परिवार भी प्रभु की कारसेवा में लगा रहा। उनके पिता भी उस दौरान जेल गए. वो कहते हैं कि वर्तमान माहौल राममय है, लेकिन उस समय एक तरह का एक दूसरा आपातकाल लगा था। उस दौर को याद कर उनकी आंखें नम हो जाती हैं।

gold_ram_.jpg
5/5

विजय आनंद कहते हैं कि जब उन लोगों ने ऐसा संघर्ष किया तो सोचिए 5 सौ वर्षों से लोगों ने क्या क्या सहा होगा। आज रामलला अपने धाम में आ रहे हैं। इस दिन दीपावली से बढ़कर दीपावली मनाई जाएगी।

Hindi News / Photo Gallery / UP News / Photo: ज्वेलर ने सोने से बनाया राम मंदिर का मॉडल, तस्वीरों से नहीं हटेगी नजर

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.