scriptनाबालिग रेप पीड़िता की मां को ‘पंचायत’ ने सुनाया पांच हजार में मामला खत्म करने का फरमान! | Panchayat orders minor rape victim mother to settle case in five thousand | Patrika News
यूपी न्यूज

नाबालिग रेप पीड़िता की मां को ‘पंचायत’ ने सुनाया पांच हजार में मामला खत्म करने का फरमान!

पीड़िता का आरोप है कि पंचायत में उसे पांच हजार रुपये का ऑफर देकर मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाया गया।

बागपतJun 13, 2024 / 09:13 am

Shivmani Tyagi

rajasthan crime
यह घटना आपको हैरान कर देगी। बागपत जिले में नाबालिग रेप पीड़िता की मां को पंचायत ने पांच हजार रुपये का ऑफर दिया है। पीड़िता की मां से कहा गया है कि वो अपनी बेटी के गर्भ में पल रहे बच्चे को गिरवा दे और बदले में पांच रुपये लेकर मामले को रफा-दफा कर दे। पीड़िता ने अब मामले की शिकायत यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के दरबार तक पहुंचा दी है। पीड़िता का कहना है कि पुलिस थाने में कोई सुनवाई नहीं हो रही थी इसलिए उसे सीएम दरबार तक आवाज उठानी पड़ी। उधर पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज है जांच की जा रही है।
ये घटना बागपत के थाना सिंघावली अहीर क्षेत्र के एक गांव की है। आरोपों के मुताबिक यहां गांव के दबंग व्यक्ति ने गरीब परिवार की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म किया। बार-बार दुष्कर्म करने पर नाबालिग गर्भवती हो गई। जब इस बात का पता बच्ची के परिजनों को चला तो घर में हंगामा हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि गांव में पंचायत बुलाई गई। आरोप है कि कथित रूप से बुलाई गई इस पंचायत में कथित पंचों ने पीड़िता की मां को पाच हजार रुपये का ऑफर देते हुए मामले को खत्म करने की बात कही। इतना ही नहीं आदेश नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई। अब पीड़िता का कहना है कि पंचायत की बात नहीं मानने पर आरोपी पक्ष भी जान से मारने की धमकी भी दी है।
इस घटना के बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता ने सीएम दरबार में गुहार लगाई। मामला सीएम दरबार में पहुंचने के बाद सुर्खियों में है। अब देखना ये होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है और पीड़िता की ओर से लगाए गए आरोप कितने सही पाए जाते हैं? फिलहाल पुलिस का यही कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपों की जांच की जा रही है। आरोप सही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / UP News / नाबालिग रेप पीड़िता की मां को ‘पंचायत’ ने सुनाया पांच हजार में मामला खत्म करने का फरमान!

ट्रेंडिंग वीडियो