scriptएनएचएआई सडक़ पर उड़ रहे धूल के गुबार, टायरों से उछलती रोडियां बन रही बंदूक की गोलियां | Patrika News
अलवर

एनएचएआई सडक़ पर उड़ रहे धूल के गुबार, टायरों से उछलती रोडियां बन रही बंदूक की गोलियां

सात साल गुजर जाने के बाद भी वर्क ऑर्डर की प्रतीक्षा, वाहन चालकों को कम समय की दूरी ज्यादा समय में करनी पड़ रही है तय

अलवरOct 03, 2024 / 08:34 pm

Ramkaran Katariya

पिनान. इन दिनों गढ़ीसवाईराम बस स्टैंड पर उड़ते धूल के गुबार लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। अलवर-करौली नेशनल हाईवे मार्ग की बदहाली के चलते लोगों को धूल फांकनी पड़ रही है। आलम यह है कि वाहन चालकों को कम समय की दूरी ज्यादा समय में तय करनी पड़ रही है। सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से 5 दिसम्बर 2017 को महुआ के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 21 के साथ मण्डावर, गढ़ीसवाईराम, पिनान, माचाड़ी को जोड़ते हुए राजगढ़ बायपास पर समाप्त होने की अधिसूचना जारी की गई थी। सात साल गुजर जाने के बाद भी अभी तक वर्क ऑर्डर की प्रतीक्षा में अलवर करौली नेशनल हाईवे सडक़ बदहाली की मार झेलने को विवश हो रहा है।
स्थानीय दुकानदार महेश लखेरा, राजेश चौधरी, राहुल धाबाई, अशोक जैन, रामचरण झालानी, राजेश साहू, संजय साहू, राजू साहू, सुनील शर्मा आदि ने बताया कि यहां से निकलने वाले वाहनों के टायरों से उछलने वाली रोडियां बंदूक की गोलियों की तरह चलती है, जिससे यहां दुकान पर सामान लेने वाले ग्राहकों को रोडियां लगने का अंदेशा बना रहता है। कई बार रोड़ी उछट कर दुकानों में चली गई। हालांकि खराब पड़े मार्ग पर विभाग ने मोरम डलवाकर गडढों को तो भरवा दिया, लेकिन डामरीकरण के अभाव में धूल के गुबार राहगीरों के स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव डाल रहा है। बस स्टैंड पर संचालित सब्जी, मिठाई आदि की दुकानों पर भी धूल जमकर घरों तक बीमारी पहुंच रही है।
एक माह से पहले करा देंगे कार्य

मामले में एनएचएआई एईएन राहुल जांगिड़ का कहना है कि पहले बारिश की वजय से कार्य नहीं हो पाया था। अब गढ़ीसवाईराम पेरायटी पर ही है। एक माह के भीतर यह रिपेयरिंग कार्य हो जाएगा। अभी फोर लाइन की मेन्टीनेंस टैण्डऱ प्रक्रिया चल रही है। फोरलाइन बनने के कारण इसमें हम नया कुछ कर नहीं सकते। रिपेयरिंग कार्य करवा सकते है, जो कि गढ़ीसवाईराम पेरायटी पर है। एक माह से पहले ही मरम्मत कार्य करवा दिया जाएगा।

Hindi News / Alwar / एनएचएआई सडक़ पर उड़ रहे धूल के गुबार, टायरों से उछलती रोडियां बन रही बंदूक की गोलियां

ट्रेंडिंग वीडियो