scriptUG result: यूजी की परीक्षा में कई छात्रों को मिले जीरो अंक, किया विवि का घेराव, कुलसचिव बोले- भरोसा न हो तो कॉपी निकलवा लें | Many students got zero marks in UG exam, sarrounded university | Patrika News
अंबिकापुर

UG result: यूजी की परीक्षा में कई छात्रों को मिले जीरो अंक, किया विवि का घेराव, कुलसचिव बोले- भरोसा न हो तो कॉपी निकलवा लें

UG result: परीक्षा परिणाम देख छात्र-छात्राओं ने जताई असंतुष्टि, विवि घेराव की पूर्व सूचना पर पुलिस ने लगा रखी थी बेरिकेटिंग, छात्रों ने सडक़ पर बैठकर किया प्रदर्शन, सांसद से भी की बात

अंबिकापुरJul 05, 2024 / 07:58 am

rampravesh vishwakarma

UG result
अंबिकापुर. UG result: संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय द्वारा यूजी प्रथम वर्ष का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। परीक्षा परिणाम में कई छात्र-छात्राएं फेल हो गए हैं। कई कॉलेजों के छात्रों को विभिन्न विषयों में जीरो अंक मिले हैं। इस पर छात्रों ने कॉपी जांचने में लापरवाही का आरोप लगाकर गुरुवार को विश्वविद्यालय का घेराव किया। प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को विवि से पहले ही पुलिस द्वारा बैरिकेट लगाकर रोक दिया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की। वहीं कुलसचिव ने आंदोलनकारी छात्रों से बात की और कहा कि यदि विवि पर भरोसा न हो तो आपलोग आरटीआई से कॉपी निकाल लें।

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय द्वारा यूजी फस्र्ट ईयर का रिजल्ट 28 जून तक जारी कर दिया गया है। इसमें कई विषयों में छात्र फेल हो गए हैं। इसे लेकर छात्रों में आक्रोश है और यूनिवर्सिटी पर कॉपी जांचने में (UG result) लापरवाही के आरोप लगाया है। 4 दिन पूर्व कई कॉलेजों के छात्रों ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर ज्ञापन सौंपा था।
UG result
कई छात्रों को अंग्रेजी एवं केमेस्ट्री में शून्य अंक मिले हैं। आजाद सेवा संघ के आह्वान पर गुरूवार को विश्वविद्यालय के लगभग 200 से अधिक छात्र-छात्राएं देव होटल के पास से रैली निकाल कर विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां पूर्व से ही पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए तैयारी की गई थी।
पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय से कुछ दूर पहले ही बैरिकेट लगाकर रोक दिया गया। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने सडक़ पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया।

कुल सचिव को सौंपा ज्ञापन

प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं से विश्वविद्यालय के कुल सचिव शारदा प्रसाद त्रिपाठी ने चर्चा की। प्रदर्शनकारियों ने कॉपी जांचने में विश्वविद्यालय पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मामले में कुलसचिव ने बताया कि जिन छात्रों का रोल नंबर दिया गया था, उनकी कॉपी निकलवाकर विषय विशेषज्ञ से रिचेकिंग कराई गई है।
UG result
छात्रों को सही नंबर दिए गए हैं। कहीं लापरवाही नहीं है। भरोसा नहीं है तो वे आरटीआई में अपनी कॉपी निकलवा लें या किसी विषय विशेषज्ञ से जांच करा सकते हैं। परीक्षा में अगर प्रश्नों का उत्तर सही दिए होंगे तो नंबर जरूर मिलेगा।
यह भी पढ़ें
CG road accident: एनएच पर डंपर की टक्कर से बाइक सवार 2 युवकों की दर्दनाक मौत, मृतकों में 1 जनपद अध्यक्ष का था पुत्र

छात्रों ने सरगुजा सांसद से की बात

छात्रों ने फोन के माध्यम से सरगुजा के सांसद चिंतामणि महाराज से बात की। छात्रों की समस्या सुन सरगुजा सांसद ने विश्वविद्यालय प्रबंधन से बात कर समस्या के निराकरण पर चर्चा करने की बात कही है।
छात्रों की समस्या को लेकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बताया कि छात्र परीक्षा परिणाम को लेकर असंतुष्ट है, जिस पर प्रोफेसर के माध्यम से उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कराई गई है। सभी छात्रों का वही नंबर आना पाया गया है।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुल सचिव द्वारा कोई उचित आश्वासन नहीं दिया गया है। छात्रों ने बताया कि छात्र हित में निर्णय लेने के लिए विश्वविद्यालय को 2 दिन का समय दिया गया है। अगर कोई उचित निर्णय नहीं लिया जाता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
UG result
प्रदर्शन के दौरान आनंद पटेल, हर सोनी, अतुल गुप्ता, दिलीप दास, सत्य सृष्टि गुप्ता, प्रियंका टोप्पो, प्रिया गुप्ता, रिया तिवारी, अनु लक्ष्मी पांडेय, रिया द्विवेदी, समीर कांत, सुंदर विश्वकर्मा, बबलू राम, रवि गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

Hindi News/ Ambikapur / UG result: यूजी की परीक्षा में कई छात्रों को मिले जीरो अंक, किया विवि का घेराव, कुलसचिव बोले- भरोसा न हो तो कॉपी निकलवा लें

ट्रेंडिंग वीडियो