scriptबब्बर खालसा का आतंकवादी गिरफ्तार, गोला बारूद के साथ अत्याधुनिक हथियार जब्‍त | Punjab Police arrested Babbar Khalsa terrorist, seized sophisticated weapons and ammunition | Patrika News
राष्ट्रीय

बब्बर खालसा का आतंकवादी गिरफ्तार, गोला बारूद के साथ अत्याधुनिक हथियार जब्‍त

Babbar Khalsa Terrorist Arrested: पंजाब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए खुफिया जानकारी के आधार पर सिमरनजीत बबलू को गिरफ्तार किया है।

लुधियानाJul 08, 2024 / 12:15 pm

Shaitan Prajapat

Babbar Khalsa Terrorist Arrested: पंजाब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए खुफिया जानकारी के आधार पर सिमरनजीत बबलू को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आतंकी बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) का सदस्य बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, सिमरनजीत बबलू एसबीएस नगर में पूर्व आतंकवादी रतनदीप सिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में शामिल था। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने सोमवार को यह जानकारी दी।

भारी मात्रा में गोला बारूद के साथ अत्याधुनिक हथियार जब्‍त

डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर लिखा, इस मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा और अमेरिका स्थित गोपी नवांशहरिया संचालित कर रहा था। उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में गोला-बारूद के साथ-साथ अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। आगे की जांच जारी है।

पाकिस्तानी ड्रोन और हेरोइन का पैकेट बरामद

इस बीच, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कहा कि दो अलग-अलग तलाशी अभियानों में एक पाकिस्तानी ड्रोन और हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया है। पाकिस्तानी ड्रोन की पहली बरामदगी तरनतारन जिले के वान गांव में हुई, जबकि 250 ग्राम हेरोइन की दूसरी बरामदगी अमृतसर जिले के रोरावाला गांव में हुई।

तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम

बरामद ड्रोन चीन में बना है। इसकी पहचान डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है। अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी और बीएसएफ जवानों की त्वरित प्रतिक्रिया से एक बार फिर सीमा पार तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने में सफलता मिली है। ​​

Hindi News / National News / बब्बर खालसा का आतंकवादी गिरफ्तार, गोला बारूद के साथ अत्याधुनिक हथियार जब्‍त

ट्रेंडिंग वीडियो