scriptशिक्षकों ने बच्चों को दी गालियां…की मारपीट, बच्चे स्कूल की जगह पहुंचे कलक्ट्रेट | Patrika News
भरतपुर

शिक्षकों ने बच्चों को दी गालियां…की मारपीट, बच्चे स्कूल की जगह पहुंचे कलक्ट्रेट

एडीएम प्रशासन के सामने पहुंचे सरकारी स्कूल के बच्चों ने दिखाए शरीर पर चोटों के निशान

भरतपुरSep 27, 2024 / 07:33 pm

Meghshyam Parashar

शहर के न्यू मथुरा गेट महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के छात्र आंखों में आंसू लिए एडीएम प्रशासन घनश्याम शर्मा के पास पहुंचे तो वो भी हैरत पड़ गए। जब रोने का कारण पूछा तो बच्चों ने कहा कि एडीएम अंकल हमारे स्कूल के गुरुजी मां-बहन की गालियां देते हैं और अगर कुछ कहें तो जबरन मारपीट करते हैं। बच्चों ने शरीर पर चोटों के निशान भी एडीएम को दिखाए। इन्हें देखकर एडीएम प्रशासन भी नाराज हुए और शिक्षा विभाग को मामले की जांच कर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिला कलक्ट्रेट के सामने चल रहे न्यू मथुरा गेट महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के कक्षा सात व आठ के करीब एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं अपने विद्यालय के शिक्षकों के मारपीट करने एवं गालियां देते हुए अभ्रद भाषा से प्रताडि़त करने की शिकायत को लेकर एडीएम प्रशासन से मिलने पहुंचे। जहां बच्चों ने उनको अपनी पीड़ा बताई। विद्यालय के बच्चों ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों का पढाई कराने पर बिल्कुल ध्यान नहीं रहता है।
वहीं विद्यालय के शिक्षक राहुल, चेतन व महिला शिक्षिका आशा अभद्र भाषा का प्रयोग करते है और मारपीट करते है। आज भी विद्यालय के कई बच्चों के साथ मारपीट की है। बच्चों ने मारपीट से शरीर पर बने चोट के निशानों को भी एडीएम प्रशासन को दिखाया। बच्चे बुरी तरह भयभीत नजर आ रहे थे। इस पर एडीएम प्रशासन ने उन्हें सांत्वना देकर समझाया कि आपके साथ हुए गलत व्यवहार की जांच कराकर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीएम प्रशासन घनश्याम शर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारंभिक आरडी बंसल को फोन कर इस मामले की गहनता से जांच कर रिपोर्ट पेश देने के निर्देश दिए।
एडीएम प्रशासन के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारंभिक आरडी बंसल, महात्मा गांधी विद्यालय के उपनिदेशक दलबीर सिंह, सेवर के एसीबीईओ रामवीर सिंह जांच करने के लिए न्यू मथुरा गेट महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय पहुंचे, लेकिन स्कूल की शिफ्ट खत्म होने के कारण उन्हें शिक्षक नहीं मिले। इस पर मामले की जांच को लेकर जांच कमेटी का गठन किया गया। जांच के बाद जिला कलक्टर को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Hindi News / Bharatpur / शिक्षकों ने बच्चों को दी गालियां…की मारपीट, बच्चे स्कूल की जगह पहुंचे कलक्ट्रेट

ट्रेंडिंग वीडियो