scriptPM Modi ने की इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात, हिजबुल्ला-हमास को लेकर कहा ये | PM Modi spoke to Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu over the phone, said - there is no place for war | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi ने की इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात, हिजबुल्ला-हमास को लेकर कहा ये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से हुई बातचीत के संबंध में अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर भी पोस्‍ट क‍िया।

नई दिल्लीSep 30, 2024 / 09:32 pm

Anish Shekhar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि दुन‍िया में आतंकवाद व युद्ध के लिए कोई जगह नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से हुई बातचीत के संबंध में अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर भी पोस्‍ट क‍िया। उन्होंने कहा, “पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात हुई। हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकने और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।”
पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री से ऐसे वक्त में बात की है, जब रविवार को लेबनान में इजरायल के हवाई हमले में कई लोग मारे गए। इजरायल ने हिजबुल्ला के कई ठिकानों पर हमले किए। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को यह जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात करेंगे। बाइडेन ने इस बात पर जोर दिया था कि पश्चिम एशिया में युद्ध को पूरी तरह से समाप्त किया जाए। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पश्चिम एशिया में शांति की वकालत की थी।
इस बीच, सोमवार को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान की जनता को संबोधित किया। उन्होंने ईरान के शासक की आलोचना करते हुए कहा, “ईरान का शासन आपको दबा रहा है। ऐसा करके इस पूरे क्षेत्र को युद्ध की ओर धकेलने की कोशिश की जा रही है। ईरान के शासक का प्राथमिक उद्देश्य जनता का कल्याण नहीं, बल्कि लेबनान और गाजा में युद्ध में पैसा बर्बाद करना है। आप एक पल के लिए सोच कर देखिए कि अगर युद्ध में लगाए जा रहे पैसों का इस्तेमाल सामाजिक कल्याण के कार्यों में किया जाए, तो कितना बेहतर रहेगा।”

Hindi News / National News / PM Modi ने की इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात, हिजबुल्ला-हमास को लेकर कहा ये

ट्रेंडिंग वीडियो