scriptIND vs BAN 1st T20: बांग्लादेश के खिलाफ सूर्या की होगी चौथी सीरीज, उनकी कप्तानी में कैसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन? | ind vs ban 1st t20 suryakumar yadav captaincy record in t20 cricket india vs bangladesh gwalior | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 1st T20: बांग्लादेश के खिलाफ सूर्या की होगी चौथी सीरीज, उनकी कप्तानी में कैसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन?

IND vs BAN 1st T20: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा। सूर्याकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 की चौथी सीरीज होगी।

नई दिल्लीOct 06, 2024 / 02:59 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs BAN 1st T20
IND vs BAN 1st T20: टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को रौंदने के बाद भारतीय टीम अब सूर्यकुमार की कप्तानी में टी20 सीरीज खेलेगी। सूर्या की कप्तानी में भारतीय टीम चौथी बार टी20 सीरीज में खेलने उतरेगी। उन्होंने 10 टी20 मैचों में भारत की अगुआई की है, जिसमें से सात में जीत, दो में हार और एक में बराबरी की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (घरेलू मैदान पर) और श्रीलंका (विदेश में) के खिलाफ सीरीज जीती है और दक्षिण अफ्रीका (विदेश में) के खिलाफ ड्रॉ खेला है। बीसीसीआई ने शनिवार को एक बयान जारी कर दुबे को सीरीज से बाहर कर दिया और उनकी जगह युवा तिलक वर्मा को शामिल किया। बाएं हाथ का यह खिलाड़ी शुरुआती टी20 मैच से पहले रविवार सुबह ग्वालियर में भारतीय टीम से जुड़ेगा।
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। चयन समिति ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को शामिल किया है। तिलक रविवार सुबह ग्वालियर में टीम से जुड़ेंगे।” तिलक ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों के खिलाफ़ संघर्ष करके आसानी से रन बनाने की अपनी क्षमता दिखाई। उन्होंने टी20 में भारत के लिए भी कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं। आईपीएल 2024 के 13 मैचों में, उन्होंने 41.60 की औसत और 149.64 की स्ट्राइक रेट से 416 रन बनाए। 21 वर्षीय खिलाड़ी ने 16 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 139.41 की स्ट्राइक रेट और 33.60 की औसत से 336 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम दो अर्द्धशतक हैं।
सूर्यकुमार ने शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि संजू सैमसन बांग्लादेश के खिलाफ टी20आई सीरीज़ के लिए ओपनिंग स्लॉट में युवा अभिषेक शर्मा के साथ खेलेंगे। सैमसन, जो आमतौर पर तीसरे नंबर पर या मध्यक्रम में नीचे बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं लेकिन इस सीरीज में वह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं। 29 वर्षीय विकेटकीपर, जिन्होंने 2015 में अपनी शुरुआत की, भारतीय सेटअप में आते-जाते रहे हैं और खुद को भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

बांग्लादेश सीरीज़ के लिए भारत की टी20

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN 1st T20: बांग्लादेश के खिलाफ सूर्या की होगी चौथी सीरीज, उनकी कप्तानी में कैसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन?

ट्रेंडिंग वीडियो