scriptCG News: बारिश के बाद तहसीलदार पहुंचे सीतानदी, 12 ट्रैक्टरों को किया जब्त, रेत माफियाओं में मचा हड़कंप | CG News: 12 tractor of sand mafia seized | Patrika News
धमतरी

CG News: बारिश के बाद तहसीलदार पहुंचे सीतानदी, 12 ट्रैक्टरों को किया जब्त, रेत माफियाओं में मचा हड़कंप

CG News: लगातार सिहावा विधानसभा के सीतानदी एरिया में ट्रैक्टरों के माध्यम से रेत का अवैध उत्खनन, परिवहन लंबे समय से चल रहा है।

धमतरीOct 04, 2024 / 03:00 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: सिहावा विधानसभा अंतर्गत बेलर तहसील के सीतानदी एरिया में लगातार ट्रैक्टरों द्वारा अवैध रेत खनन परिवहन किया जा रहा था। गुरुवार को अचानक यहां कार्रवाई करने नगरी तहसीलदार पहुँचे। रेत घाट से उन्होंने 12 ट्रैक्टर जप्त करने की कार्रवाई की। अधिकारी को देखते ही अनेक रेत चोर भाग निकले।

CG News: खनिज विभाग मूकदर्शक बना

कुछ दिन पहले भुरसीडोंगरी की महिलाओं ने तहसीलदार से ट्रैक्टर चालकों की शिकायत की थी। महिलाओं को अपशब्द कहे गए थे। गौरतलब है कि लगातार सिहावा विधानसभा के सीतानदी एरिया में ट्रैक्टरों के माध्यम से रेत का अवैध उत्खनन, परिवहन लंबे समय से चल रहा है। कई शिकायतों के बाद भी खनिज विभाग मूकदर्शक बना हुआ था। अनदेखी से अवैध खनन परिवहन में लगे लोगों के हौसले बुलंद थे।
यह भी पढ़ें

CG Sand Mafia: जिंदगी और मौत के बीच झूलती शिवनाथ नदी… सरकार बचाने में लगी, रेत माफिया मारने में

सीतानदी के बाढ़ में फंसे थे ट्रैक्टर

सितंबर माह में इलाके में हुई झमाझम बारिश के बाद अचानक से सीतानदी में बाढ़ आ गई थी। इस दौरान सीतानदी में रेत का अवैध उत्खनन, परिवहन करने वाले तकरीबन आधा दर्जन से ज्यादा ट्रैक्टर बाढ़ की चपेट में आ गए थे। CG News सीतानदी में अचानक आई बाढ़ के दौरान ट्रैक्टर चालकों ने कूद कर,भाग कर अपनी जान बचाई थी। पानी कम होने के बाद नदी से ट्रैक्टर बाहर निकाला गया था। फिलहाल अवैध रेत खनन पर कार्रवाई से लोगों ने राहत ली है।

अमेठी में भी जारी है चोरी

CG News: धमतरी ब्लॉक में भी ट्रैक्टरों से रेत की चोरी थम नहीं रही है। अमेठी, खरेंगा क्षेत्र में ट्रैक्टरों से रोजाना रेत चोरी की जा रही है। खुलेआम चोरी के बाद भी विभाग कार्रवाई नहीं कर रही। मगरलोड, कुरूद क्षेत्र के रेत घाटों से भी अवैध उत्खनन किया जा रहा है। कार्रवाई नहीं होने से प्रतिबंध का असर नहीं दिख रहा है।

Hindi News / Dhamtari / CG News: बारिश के बाद तहसीलदार पहुंचे सीतानदी, 12 ट्रैक्टरों को किया जब्त, रेत माफियाओं में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो