scriptHathras Stampede: पुलिस के खुफिया तंत्र ने पहले ही हादसे पर किया था आगाह, दिखा लापरवाही का परिणाम | Hathras Stampede Police intelligence already warned about accident result of negligence was death of 110 people | Patrika News
हाथरस

Hathras Stampede: पुलिस के खुफिया तंत्र ने पहले ही हादसे पर किया था आगाह, दिखा लापरवाही का परिणाम

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए सत्संग को लेकर पुलिस के खुफिया विभाग ने पहले ही किसी हादसे को लेकर सचेत किया था।

हाथरसJul 03, 2024 / 07:57 am

Sanjana Singh

Hathras Stampede

Hathras Stampede

Hathras Stampede: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में हुए हादसे को लेकर पुलिस के खुफिया तंत्र ने पहले ही आगाह कर दिया था। एनआईयू ने अपने उच्चाधिकारियों को भेजी रिपोर्ट में सवा लाख से अधिक भीड़ जुटने की बात कही थी। रिपोर्ट में अधिक भीड़ होने पर हादसा होने का भी अंदेशा जताया गया, लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।
2 जुलाई को हाथरस से 36 किमी दूर सिकंदराराऊ में होने वाले भोले बाबा के सत्संग को लेकर पुलिस के खुफिया तंत्र ने अपनी रिपोर्ट सत्संग से पहले ही तैयार की थी। इस रिपोर्ट में यह कहा गया था कि सत्संग में सवा लाख से अधिक भीड़ जुटेगी। यहां पर एनआईयू ने अप्रिय घटना होने की आशंका भी रिपोर्ट में व्यक्त की थी, लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदारों ने सत्संग में जुटने वाली भी की बात को गंभीरता से नहीं लिया और इसका परिणाम सामने आ गया। सत्संग समापन के बाद हुई भगदड़ में 120 लोगों से ज्यादा की जान चली गईं।
यह भी पढ़ें

इन 5 तस्वीरों में देखें हाथरस घटना का दर्दनाक मंजर, कांप जाएगी रूह

घायलों का जाना हाल

मंगलवार की रात को करीब आठ बजे मथुरा की बलदेव विधानसभा से भाजपा विधायक पूरन प्रकाश हादसे की सूचना पर हाथरस पहुंचे। उन्होंने जिला अस्पताल में भर्ती घायलों का हाल जाना और समुचित उपचार दिए जाने के लिए डॉक्टर से कहा। यहां पर विधायक ने मृतकों के परिजनों से भी बातचीत की और उनके इस दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने को कहा।

Hindi News/ Hathras / Hathras Stampede: पुलिस के खुफिया तंत्र ने पहले ही हादसे पर किया था आगाह, दिखा लापरवाही का परिणाम

ट्रेंडिंग वीडियो