scriptCongress: ‘कभी घमंड मत करना, पिछली सरकार के 17 मंत्री…’, कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर बोला हमला | pm modi called us arrogant 17 ministers of previous government lost congress president kharge in rajya sabha | Patrika News
राष्ट्रीय

Congress: ‘कभी घमंड मत करना, पिछली सरकार के 17 मंत्री…’, कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर बोला हमला

Mallikajrun Kharge in Rajya Sabha: राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि ज्यादा घमंड नहीं करना चाहिए क्योंकि तक़दीर बदलती रहती है।

नई दिल्लीJul 01, 2024 / 02:25 pm

Paritosh Shahi

Mallikajrun Kharge in Rajya Sabha: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए राज्यसभा के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “राष्ट्रपति संसद का सबसे अहम हिस्सा हैं, हम उनका सम्मान करते हैं। इस साल राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण 31 जनवरी और दूसरा 27 जून को हुआ था। पहला अभिभाषण चुनावी और दूसरा उसकी कॉपी थी। राष्ट्रपति के अभिभाषण में न तो कोई विजन और न ही कोई दिशा था। उनके अभिभाषण में दलित, अल्पसंख्यक वर्ग और पिछड़े वर्ग के लिए कुछ नहीं था।” इसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा।

146 सांसदों को सस्पेंड कर जबरन पारित किए गए

ट्विटर पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, “चुनाव में राजनीतिक व नैतिक झटके के बाद मोदी जी और भाजपा वाले संविधान का आदर करने का ख़ूब दिखावा कर रहें हैं, पर सच तो ये है कि आज से जो आपराधिक न्याय प्रणाली के तीन क़ानून लागू हो रहे हैं, वो 146 सांसदों को सस्पेंड कर जबरन पारित किए गए। INDIA अब ये ‘बुलडोज़र न्याय’ संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा।”

लोकतंत्र में अहंकार की कोई जगह नहीं

अपने भाषण में मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में आगे कहा कि पीएम मोदी हर जगह हमेशा बोलते थे कि एक अकेला सब पर भारी, लेकिन वास्तव में संविधान सब पर भारी है। 2024 का चुनाव उनका अहंकार तोड़ने वाला रहा। उन्होंने आगे कहा, “हमको घमंडी बोलते थे, लेकिन इनका घमंड टूट गया। इस चुनाव में पिछली सरकार के 17 मंत्री हार गए। लोकतंत्र में अहंकार वाले नारों की कोई जगह नहीं।”

मोदी जी भैंस खोलने की बात करते हैं

पीएम मोदी पर पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “अब आपको 400 पार का नारा नहीं लगाना पड़ेगा, अब तो आप 200 पार में हैं। ये सीटें भी बहुत मुश्किल से आई हैं। मैंने पिछले भाषण में भी कहा था कि बीजेपी सिर्फ जनता को मुद्दों से भटकाने का काम करती है। हम किसानों की बात करते हैं तो मोदी जी भैंस खोलने की बात करते हैं। हम बीजेपी के देश को बांटने की सोच पर बात करते हैं तो मोदी जी मुगल और औरंगजेब की बात करते हैं।”
सिर्फ अपने मन की बात बोलने में लगे हुए हैं
“जब हम पेपर लीक और बेरोजगारी की बात करते हैं तो मोदी जी मंगलसूत्र और मुजरा की बात करते हैं। हम जब महंगाई का बात करते हैं तो बीजेपी विदेशों में महंगाई पर बात करने लगती है। विपक्ष जब जनता की बात करता है तो मोदी जी अपने मन की बात सुनाने लगते हैं। वह सिर्फ अपने मन की बात बोलने में लगे हुए हैं। पीएम मोदी को आज के मुद्दों का जवाब देना चाहिए। इतिहास में जो हुआ, उसका जवाब देने के लिए जनता पूरी तरह से सक्षम है।”

Hindi News/ National News / Congress: ‘कभी घमंड मत करना, पिछली सरकार के 17 मंत्री…’, कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर बोला हमला

ट्रेंडिंग वीडियो