scriptपाकिस्तानी हथियार AK 47 से सलमान खान की होनी थी हत्या, मूसेवाला की तरह हत्या की साजिश रची गई | Salman Khan was to be killed with Pakistani weapon AK, a murder plot was hatched like Moosewala | Patrika News
राष्ट्रीय

पाकिस्तानी हथियार AK 47 से सलमान खान की होनी थी हत्या, मूसेवाला की तरह हत्या की साजिश रची गई

पाकिस्तान से एके-47, एके 92 और एम 16 के साथ तुर्की निर्मित जिगाना पिस्टल खरीदने की तैयारी कर रहे थे। कथित तौर पर सलमान पर हमला फिल्म की शूटिंग या पनवेल के फार्म हाउस से निकलने के दौरान किए जाने की योजना बनाई गई थी।

मुंबईJul 03, 2024 / 06:54 am

Anand Mani Tripathi

लॉरेंस बिश्नोई गैंग अभिनेता सलमान खान की पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह हत्या का प्लान बना रही थी। इसके लिए उसने 25 लाख रुपए की सुपारी दी थी। सलमान के आवास के बाहर फायरिंग के मामले पुलिस की तरफ से दाखिल चार्जशीट के मुताबिक खुफिया जानकारी, संदिग्धों के मोबाइल फोन, टावर लोकेशन जैसे इनपुट्स के विश्लेषण से यह खुलासा हुआ।
चार्जशीट में कहा गया कि आरोपी पाकिस्तान से एके-47, एके 92 और एम 16 के साथ तुर्की निर्मित जिगाना पिस्टल खरीदने की तैयारी कर रहे थे। कथित तौर पर सलमान पर हमला फिल्म की शूटिंग या पनवेल के फार्म हाउस से निकलने के दौरान किए जाने की योजना बनाई गई थी। साढ़े तीन सौ पन्नों की चार्जशीट में उन रास्तों का भी जिक्र किया गया, जहां से आरोपियों का हमले के बाद भागने का प्लान था।
चार्जशीट में लॉरेंस गैंग के पांच लोगों के नाम हैं। इनमें अजय कश्यप (28), गौतम विनोद भाटिया (29), वास्पी महमूद खान उर्फ चाइना (36), रिजवान हसन उर्फ जावेद खान (25) और दीपक हवासिंह उर्फ जॉन (30) शामिल हैं। चार्जशीट के मुताबिक गैंग 15-16 लोगों वाले एक वॉट्सऐप ग्रुप का इस्तेमाल करती थी, जिससे गोल्डी बराड़ और लॉरेंस का भाई अनमोल बिश्नोई भी जुड़े हुए थे। पुलिस ने पाकिस्तान के सुक्खा शूटर और डोगर की पहचान की है, जो आरोपियों के हथियार सप्लाई करने वाले थे।

18 साल से कम उम्र के शूटर्स किए हायर

चार्जशीट के मुताबिक सलमान खान को मारने की प्लानिंग अगस्त 2023 और अप्रेल 2024 के बीच रची गई। मुंबई में सलमान के आवास, पनवेल के फार्म हाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी में 60-70 लोग सलमान के हर मूवमेंट पर नजर रख रहे थे। हत्या के लिए आरोपियों ने 18 साल से कम उम्र के शूटर्स को हायर किया था। ये शूटर गोल्डी बराड़ और अनमोल बिश्नोई के ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे। शूटर पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छिपे थे।

Hindi News/ National News / पाकिस्तानी हथियार AK 47 से सलमान खान की होनी थी हत्या, मूसेवाला की तरह हत्या की साजिश रची गई

ट्रेंडिंग वीडियो