scriptपीएम मोदी के आमंत्रण पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पहुंची भारत | Bangladesh PM Sheikh Hasina arrives in New Delhi on state visit to India | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी के आमंत्रण पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पहुंची भारत

Sheikh Hasina’s India Visit:

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 05:48 pm

Tanay Mishra

Sheikh Hasina arrives in India

Sheikh Hasina arrives in India

बांग्लादेश (Bangladesh) की पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) पिछले कुछ साल में कई बार भारत (India) के दौरे पर आ चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण में कुछ दिन पहले ही दूसरे देशों के भी कई लीडर्स शामिल हुए थे। इनमें शेख हसीना भी थी। अब एक बार फिर बांग्लादेशी पीएम आज, 21 जून को भारत के दौरे पर आई हैं। शेख हसीना का यह भारत दौरा 21-22 जून तक दो दिवसीय होगा। कुछ देर पहले ही शेख हसीना का विमान दिल्ली (Delhi) पहुंचा है।

एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर कुछ देर पहले ही शेख हसीना पहुंची। दिल्ली में बांग्लादेशी पीएम के पहुंचने पर उनका स्वागत भी हुआ। विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह (Kirti Vardhan Singh) एयरपोर्ट पर कुछ अधिकारियों शेख हसीना का स्वागत करने पहुंचे। शेख हसीना के स्वागत में एयरपोर्ट पर डांडिया प्रस्तुति भी हुई।


पीएम मोदी के आमंत्रण पर भारत आई शेख हसीना

बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना भारतीय पीएम मोदी के आमंत्रण पर भारत आई। उनका यह भारत दौरा एक राजकीय दौरा है।

पीएम मोदी से होगी द्विपक्षीय चर्चा

शेख हसीना की पीएम मोदी से द्विपक्षीय चर्चा होगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में मज़बूती पर चर्चा होगी। साथ ही कई अहम विषयों पर भी पीएम मोदी और शेख हसीना के बीच बातचीत होगी और कई सेक्टर्स में भारत और बांग्लादेश के बीच पार्टनरशिप भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, फिर से राष्ट्रपति बनने पर करेंगे कुछ ऐसा कि भारतीयों को मिलेगा फायदा

Hindi News/ world / पीएम मोदी के आमंत्रण पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पहुंची भारत

ट्रेंडिंग वीडियो