scriptमस्जिद पर बरसे बम-गोले, गाज़ा में इजरायल की एयरस्ट्राइक में 18 की मौत | Israel airstrike on mosque in Gaza kills 18 | Patrika News
विदेश

मस्जिद पर बरसे बम-गोले, गाज़ा में इजरायल की एयरस्ट्राइक में 18 की मौत

Israel Hamas War: गाज़ा के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इजरायल ने रविवार तड़के ये हमला किया है। मध्य गाजा की स्थित इस मस्जिद पर हुए हमले में 18 लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्लीOct 06, 2024 / 12:06 pm

Jyoti Sharma

Israel Hamas War: गाज़ा में इजरायल ने भीषण एयर स्ट्राइक की है। जिसकी जद में एक मस्जिद भी आई। मस्जिद पर हुए इजरायली हमले में 18 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये हमला डेर अल-बलाह कस्बे में अल-अक्सा शहीद अस्पताल के पास विस्थापित लोगों को शरण देने वाली एक मस्जिद (Mosque) पर हुआ। मारे गए लोगों में सिर्फ पुरुष शामिल हैं। वहीं दो और लोग गंभीर घायल हैं वहीं इजरायल की तरफ इस हमले को लेकर अभी कोई टिप्पणी नहीं आई है। 

लेबनान पर भी आधी रात से बमबारी शुरू

रिपोर्ट बताती है कि ये हमला ऐसे समय हुआ जब शनिवार को इजरायल ने लेबनान पर बमबारी की थी जिसमें हिजबुल्लाह और हमास दोनों लड़ाकों को निशाना बनाया गया था। लेबनान में हजारों लोग जिनमें फिलीस्तीनी शरणार्थी भी शामिल हैं, वो क्षेत्र में बढ़ते संघर्ष के चलते यहां से पलायन कर रहे हैं। जबकि गाजा में 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने की सालगिरह पर दुनिया भर में रैली निकाली जा रही हैं। 
वहीं लेबनान के बेरूद में शनिवार आधी रात से ही इजरायल के हमले जारी हैं। जब इजरायल की सेना ने यहां के लोगों से बेरूत के दक्षिणी छोर पर स्थित शिया बहुल उपनगर दहियाह में इलाकों को खाली करने की अपील की। इजरायली सेना का कहना है कि इस जगह पर हिजबुल्लाह की मजबूत मौजूदगी है। इसलिए वो यहां पर हमले कर रहा है। 

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर छोड़ी 30 मिसाइलें

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गाज़ा में अब तक 42 हजार लोग मारे जा चुके हैं। इनमें कई महिलाओं और बच्चे शामिल हैं। इजरायली सेना का कहना है कि वो बेरूत के पास टारगेट अटैक कर रही है क्योंकि हिजबुल्लाह लेबनान से 30 मिसाइलें छोड़ चुका हैं, जिनमें से कुछ को इजरायल के एयर डिफेंस सिस्टम ने रोक लिया है। 
इजरायल ने लेबनान के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तरफ जाने वाली सड़क के पास एक इमारत और एक दूसरी इमारत को निशाना बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल पहले हिज़्बुल्लाह के संचालित प्रसारक अल-मनार करता था। सोशल मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि एक हमले में ऑक्सीजन टैंक भंडारण सुविधा को निशाना बनाया गया, लेकिन बाद में कंपनी के मालिक ने इसका खंडन किया।

Hindi News / world / मस्जिद पर बरसे बम-गोले, गाज़ा में इजरायल की एयरस्ट्राइक में 18 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो