scriptपीएम मोदी के आमंत्रण पर बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना आएंगी भारत, दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर होगी चर्चा | PM of Bangladesh Sheikh Hasina to visit India on 21-22 June 2024 on invitation of Prime Minister Narendra Modi | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी के आमंत्रण पर बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना आएंगी भारत, दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर होगी चर्चा

Sheikh Hasina India Visit: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना एक बार फिर भारत के दौरे पर आने वाली हैं। बांग्लादेशी पीएम भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर भारत दौरे पर आ रही हैं।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 06:21 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi with Bangladeshi PM Sheikh Hasina

Indian PM Narendra Modi with Bangladeshi PM Sheikh Hasina

भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण में कुछ दिन पहले ही दूसरे देशों के भी कई लीडर्स शामिल हुए थे। इनमें बांग्लादेश (Bangladesh) की पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) भी थी। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के लिए बांग्लादेशी पीएम को भी आमंत्रण दिया गया था। पिछले कुछ साल में शेख हसीना कई बार भारत के दौरे पर आ चुकी हैं और अब एक बार फिर बांग्लादेश की पीएम भारत के दौरे पर आ रही हैं।

दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगी शेख हसीना

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगी। उनका यह दौरा एक राजकीय दौरा होगा और 21-22 जून तक होगा।

पीएम मोदी के आमंत्रण पर आ रही हैं भारत

शेख हसीना पीएम मोदी के आमंत्रण पर भारत आ रहीं हैं। पीएम मोदी के कार्यकाल में ही शेख हसीना कई बार भारत का दौरा कर चुकी हैं और इस दौरान भारत-बांग्लादेश संबंधों में काफी सुधार भी हुआ है।


दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर होगी चर्चा

शेख हसीना के आगामी भारत दौरे के दौरान उनके और पीएम मोदी के बीच दोनों देशों के बीच संबंधों में मज़बूती पर चर्चा होगी। इस दौरान कई अहम विषयों पर पीएम मोदी और शिक्ष हसीना के बीच बातचीत होगी और कई सेक्टर्स में भारत और बांग्लादेश के बीच पार्टनरशिप भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें

Hajj 2024: सऊदी अरब में हज यात्रा पर टूटा गर्मी का कहर, मरने वाले यात्रियों का आंकड़ा 1,000 पार

Hindi News/ world / पीएम मोदी के आमंत्रण पर बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना आएंगी भारत, दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर होगी चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो