scriptWeather Update : राजस्थान के इस जिले पर मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसे बादल, लुढ़का पारा | Weather Update : Rain lashes Banswara, temperature falls | Patrika News
बांसवाड़ा

Weather Update : राजस्थान के इस जिले पर मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसे बादल, लुढ़का पारा

जिले में रह-रहकर कभी तेज तो कभी मध्यम बारिश से सडक़ें और खेत-खलिहान तर हो गए। इसके चलते बीते एक सप्ताह से दिन में चल रहा 33 से 36 डिग्री के बीच का तापमान लुढ़कर 30 डिग्री पर आ गया।

बांसवाड़ाJul 01, 2024 / 06:13 pm

जमील खान

Banswara Monsoon Update : बांसवाड़ा. शहर सहित जिले में रात तक उमसभरे वातावरण के बाद रविवार तडक़े झमाझम पानी गिरा। सुबह कुछ देर सूर्यदेव के दर्शन के बाद फिर बादल छाए और दिनभर रिमझिम का सिलसिला चला। बीते 24 घंटे में दानपुर में सर्वाधिक दो इंच बारिश हुई। हालांकि कुछ इलाके सूखे भी रहे। मानसून की मेहर से उमस से निजात मिली वहीं छुट्टी का दिन सुखद रहा। जिले में रह-रहकर कभी तेज तो कभी मध्यम बारिश से सडक़ें और खेत-खलिहान तर हो गए। इसके चलते बीते एक सप्ताह से दिन में चल रहा 33 से 36 डिग्री के बीच का तापमान लुढ़कर 30 डिग्री पर आ गया।
इससे पहले रात में पारा 25 डिग्री के आसपास ही रहा। जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार दिनभर में जिले में सर्वाधिक दानपुर में 40 मिमी, वहीं बांसवाड़ा शहर में 20 मिमी वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा भूंगड़ा में 18, घाटोल में 16, केसरपुरा में 12, लोहारिया में 6 और शेरगढ़ में 2 मिमी बारिश हुई। उधर, गढ़ी, जगपुरा, अरथूना, बागीदौरा क्षेत्र सूखे रहे। इससे पहले शनिवार रात को सज्जनगढ़ क्षेत्र में 20, भूंगड़ा और सल्लोपाट क्षेत्रों में 14-14, दानपुर इलाके में 8 मिमी, कुशलगढ़ में 6, केसरपुरा में तीन, बांसवाड़ा में 2 मिमी वर्षा दर्ज की गई।
घाटोल. उपखंड मुख्यालय पर दोपहर बाद तेज बरसात हुई। हाइवे पर करीब दो फीट पानी भर गया। वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दानपुर. आखिरकार क्षेत्र में मानसून की बरसात शुरू हो गई। रविवार दोपहर एक बजे से कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश का दौर लगातार 5 बजे तक जारी था। क्षेत्र में पूर्व में हुई हल्की बरसात के दौरान 25 प्रतिशत भू-भाग में कृषकों ने बुवाई भी कर दी थी। एक सप्ताह बाद फिर बरसात होने से किसानों के भी चेहरे खिल गए हैं।

Hindi News/ Banswara / Weather Update : राजस्थान के इस जिले पर मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसे बादल, लुढ़का पारा

ट्रेंडिंग वीडियो