scriptअब निगम की लाइटों से रोशन होगा पीबीएम परिसर | Now PBM premises will be illuminated with corporation lights | Patrika News
बीकानेर

अब निगम की लाइटों से रोशन होगा पीबीएम परिसर

संभाग मुख्यालय पर ​िस्थत पीबीएम अस्पताल परिसर व छात्रावास अब नगर निगम की लाइटों से रोशन होंगे। निगम पीबीएम परिसर में 100 एलईडी लाइटें लगवाएगा। वहीं मेडिकल कॉलेज के छात्रावासों में तीन हाई मास्ट लाइटें भी निगम लगाएगा।

बीकानेरOct 05, 2024 / 11:25 pm

Vimal

बीकानेर. शहर के मुख्य मार्गों से कॉलोनी क्षेत्रों व गली-मोहल्लों तक भले ही अंधेरा फैला हो, लेकिन नगर निगम की लाइटों से अब पीबीएम अस्पताल, मेडिकल कॉलेज परिसर रोशन होंगे। मेडिकल कॉलेज के छात्रावासों में भी हाई मास्ट लाइटें लगेगी। नगर निगम पीबीएम अस्पताल, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज एवं विद्यार्थी छात्रावासों में प्रकाश व्यवस्था करेगा। इसके लिए नगर निगम महापौर ने यू ओ नोट जारी किया है।महापौर के यू ओ नोट के अनुसार नगर निगम की ओर से वर्तमान में की गई स्ट्रीट लाइट्स में से 100 स्ट्रीट लाइट पीबीएम अस्पताल एवं छात्रावास आदि में प्रकाश व्यवस्था के लिए लगाई जाएगी। महापौर ने यू ओ नोट में निगम आयुक्त को निर्देश दिए है कि इस संबंध में विद्युत अभियंता को निर्देशित कर छात्रावास में आवश्यकता अनुसार तीन हाई मास्ट लाइट भी लगाई जानी सुनिश्चित की जाए।
पोल व वायरिंग पीबीएम की, लाइटें निगम की

महापौर के अनुसार पीबीएम अस्पताल प्रशासन स्ट्रीट लाइटों व हाई मास्ट लाइटों के लिए पोल व वायरिंग की व्यवस्था करेगा। निगम की ओर से पोल पर लाइटें लगाई जाएगी। पीबीएम परिसर में निगम की ओर से लगाई जाने वाले सभी 100 लाइटें 90 वाट की होगी। अनुबंध शर्तों के अनुसार संबंधित फर्म की ओर से निर्धारित समय तक लाइटों का रख रखाव किया जाएगा, उसके बाद पीबीएम प्रशासन अपने स्तर पर मरम्मत कार्य करवाएगा।
2125 लाइटें वार्डों में

निगम की ओर से हाल में तीन हजार एलईडी लाइटों की खरीद की गई है। इनमें से निगम की ओर से 2125 स्ट्रीट लाइटें शहर के वार्डों के लिए आवंटित की गई है। महापौर के अनुसार इनमें से पांच सौ लाइटे निगम अपने स्टॉक में रखेगा। 100 लाइटें पीबीएम अस्पताल प्रशासन को आवंटित की गई है। शेष लाइटें वार्डों में आवश्यकता अनुसार लगवाई जाएगी।

Hindi News / Bikaner / अब निगम की लाइटों से रोशन होगा पीबीएम परिसर

ट्रेंडिंग वीडियो