scriptलेजर शो के जरिये दिखाया जाएगा प्रदेश का समृद्ध इतिहास और भविष्य की संभावनाएं  | International Trade Show: The rich history and future prospects of the state will be shown through laser show The rich history and future prospects of the state will be shown through laser show | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

लेजर शो के जरिये दिखाया जाएगा प्रदेश का समृद्ध इतिहास और भविष्य की संभावनाएं 

International Trade Show में लेजर शो के जरिये प्रदेश के समृद्ध इतिहास और भविष्य की संभावनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा। आइये बताते हैं कैसा होगा लेजर शो 

ग्रेटर नोएडाSep 25, 2024 / 07:25 pm

Nishant Kumar

International trade Show (1)
International Trade Show के पांच दिवसीय आयोजन के दौरान बहुप्रतीक्षित आकर्षणों में लेजर शो का आयोजन होगा। इस आयोजन का टॉपिक ‘उत्तर प्रदेश – समय और प्रगति के माध्यम से एक यात्रा’ होगा। 27 और 28 सितंबर 2024 की शाम को इसका भव्य आयोजन होगा। यह आकर्षक शो हॉल नंबर 14 और 15 के सामने खुले क्षेत्र में शाम 7 बजे शुरू होगा और दूसरे दिन भी इसका दोबारा प्रदर्शन होगा।

प्रदर्शित होगा प्रदेश का समृद्ध ऐतिहासिक और विकासात्मक माइलस्टोन

टेक्नोलॉजी के माध्यम से इस प्रभावशाली शो के जरिए दर्शकों को उत्तर प्रदेश के समृद्ध ऐतिहासिक और विकासात्मक माइलस्टोन को प्रदर्शित किया जाएगा। लेजर प्रोजेक्शन के दौरान रोशनी और ध्वनि के जरिए राज्य के विकास के महत्वपूर्ण स्तरों को जीवंत करेगा। 

यह भी पढ़ें

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2024 के उद्घाटन समारोह में सीएम योगी बोले- देश के विकास के ग्रोथ इंजन के रूप में जाना जा रहा प्रदेश

प्राचीन सांस्कृतिक विरासत का होगा प्रदर्शन 

प्रदेश की प्राचीन सांस्कृतिक विरासत से लेकर व्यापार और उद्योग में इसकी वर्तमान उपलब्धियों तक का प्रदर्शन इस शो के जरिए किया जाएगा। इस शो के जरिए दर्शक प्रगति की एक शानदार यात्रा के गवाह बनेंगे। इसमें वे देखेंगे कि कैसे उत्तर प्रदेश अपनी विशिष्ट सांस्कृतिक विरासत के साथ वाणिज्य, नवाचार और आर्थिक विकास के जीवंत केंद्र के रूप में बदल गया है।

कला और संस्कृति में प्रदेश के योगदान का प्रदर्शन 

लेजर शो में राज्य के वैभवशाली अतीत को भी प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें भारतीय सभ्यता, कला और संस्कृति में प्रदेश के शानदार योगदान को प्रदर्शित किया जाएगा। साथ ही इसके वर्तमान और भविष्य पर भी प्रकाश डाला जाएगा, जिसमें इस बात पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा कि कैसे उत्तर प्रदेश आत्मनिर्भर भारत और एक जिला, एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना जैसी राष्ट्रीय आर्थिक पहलों का नेतृत्व कर रहा है।

यह भी पढ़ें

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में पहुंचे सीएम योगी, पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष को किया नजरबंद, 5 दिवसीय लग रहा है निवेश मेला

 

प्रदेश की सम्भावनाओ के बारे में होगी जानकारी 

अत्याधुनिक दृश्यों और एक प्रभावशाली कथा के लुभावने संयोजन के साथ लेजर शो यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 में अवश्य देखे जाने वाला आकर्षण होगा। केवल मनोरंजन नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की अपार संभावनाओं के बारे में भी इसके जरिए जानकारी दी जाएगी। यह इस इंटरनेशनल ट्रेड शो का मुख्य आकर्षण और सभी आगंतुकों के लिए एक यादगार अनुभव साबित होगा।

Hindi News / Greater Noida / लेजर शो के जरिये दिखाया जाएगा प्रदेश का समृद्ध इतिहास और भविष्य की संभावनाएं 

ट्रेंडिंग वीडियो