scriptप्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो

Uttar Pradesh International Tradeshow: उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस 2024) भी है।

ग्रेटर नोएडाSep 29, 2024 / 09:06 am

Aman Pandey

UP International Trade Show, Trade Show in Greater Noida, Noida Trade Show, Noida News, Greater Noida,Uttar Pradesh news
Uttar Pradesh International Tradeshow: ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टॉलों का दौरा किया। साथ ही, उन्होंने स्टॉलों पर मौजूद उद्यमियों से बातचीत की और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा भी की।

प्रमुख सचिव स्टॉलों का किया अवलोकन

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टॉलों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना की। प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

अपर्णा यादव ने किया श्रीरामलला का दर्शन, बोलीं-आय प्रमाण-पत्र मांगे जाने से दिव्यांगों को होती हैं दिक्कतें

‘ट्रेड शो के जरिए मिलेगा ज्यादा कारोबार’

प्रमुख सचिव के अनुसार, पिछली बार की तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Hindi News / Greater Noida / प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो

ट्रेंडिंग वीडियो