scriptयूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो: पूर्व चीफ सेक्रेटरी ने यमुना प्राधिकरण के स्टॉल का किया दौरा | UP International Trade Show Former Chief Secretary visited the stall of Yamuna Authority | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो: पूर्व चीफ सेक्रेटरी ने यमुना प्राधिकरण के स्टॉल का किया दौरा

UP International Trade Show 2024: उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में यमुना प्राधिकरण के स्टॉल विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जापानी और कोरियाई सिटी प्रोजेक्ट की झलक ने सभी मेहमानों को लुभाया हुआ है।

ग्रेटर नोएडाSep 28, 2024 / 08:01 pm

Anand Shukla

UP International Trade Show Former Chief Secretary visited the stall of Yamuna Authority
UP International Trade Show 2024: उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस) में आज यमुना अथॉरिटी के स्टॉल पर पूर्व चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्र पहुंचे थे। उन्होंने यमुना अथॉरिटी द्वारा प्रदर्शित की गई सभी परियोजनाओं को देखा और प्राधिकरण को उसके लिए बधाई भी दी।
यमुना प्राधिकरण की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, एक्सपो मार्ट में चल रहे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण द्वारा लगाए गए स्टॉल पर उत्तर प्रदेश के पूर्व चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्र ने भ्रमण किया। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने उनका स्वागत किया। डॉ सिंह ने उन्हें प्राधिकरण की योजनाओं जिनमें मेडिकल डिवाइसेज पार्क, टॉय पार्क, अपेरल पार्क की प्रगति से अवगत कराया।
इसके साथ ही प्राधिकरण द्वारा नई प्रस्तावित योजनाओं तथा सेमीकंडक्टर पार्क, आईटी व सॉफ्टवेयर पार्क, फिनटेक सिटी, हेरिटेज सिटी, मिक्स लैंड यूज, एजुकेशन हब आदि के संबंध में जानकारी दी। दुर्गा शंकर मिश्र ने डॉ अरुण वीर सिंह द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और भविष्य की योजनाओं के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं।

यमुना प्राधिकरण के लगाए गए हैं 16 स्टॉल

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में यमुना प्राधिकरण को 1644 स्क्वायर मीटर की जगह अलॉट की गई है, जिसमें 16 स्टॉल लगाए गए हैं। मुख्य रूप से फिनटेक सिटी, सेमीकंडक्टर पार्क और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क हमारे तीन नए थीम हैं। अरुण वीर सिंह ने बताया कि अभी हाल में ही ग्रेटर नोएडा में सेमीकॉन हुआ था। जिसमें कई निवेशकों ने निवेश में रुचि दिखाई है और हमारे तीन प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास हैं, जो जल्द ही अप्रूव हो सकते हैं।
यह भी पढ़ें

यूपीआईटीएस: यूपी में बना ड्रोन, रडार में नहीं होता कैप्चर, आसमान में दिखता है चिड़िया की तरह

सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क डेवलप करेगा यमुना प्राधिकरण

इसके साथ-साथ यूएस की कई कंपनियों ने भी निवेश की इच्छा जाहिर की है। सीईओ ने बताया है कि अभी तक हमारे पास आईटी और आईटीएस के लिए कोई भी सेक्टर नहीं था, जिसे देखते हुए अब हम सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क भी डेवलप करने जा रहे हैं। इसमें हमारे साथ विप्रो, इंफोसिस और टाटा जैसी बड़ी कंपनियां साथ आने को तैयार हैं। इसके लिए हमने जमीन चिन्हित कर ली है और बोर्ड बैठक के बाद इस प्रस्ताव को भी लाया जाएगा। इसे भी हम इस यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में इस बार हाईलाइट कर रहे हैं।

Hindi News / Greater Noida / यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो: पूर्व चीफ सेक्रेटरी ने यमुना प्राधिकरण के स्टॉल का किया दौरा

ट्रेंडिंग वीडियो