scriptमोबाइल की लत से उजड़ा परिवार: पति ने तोड़ा मोबाइल तो पत्नी ने तीन बच्चों समेत खाया जहर | Patrika News
समाचार

मोबाइल की लत से उजड़ा परिवार: पति ने तोड़ा मोबाइल तो पत्नी ने तीन बच्चों समेत खाया जहर

रीवा के देवतालाब का मामला, महिला की मौत रीवा. मोबाइल की लत ने एक परिवार को उजाड़ दिया। पति का हाथ से मोबाइल छीनकर तोडऩा पत्नी को इतना नागवार गुजरा कि उसने तीन बच्चों को जहर देने के बाद खुद भी खा लिया। चारों की हालत बिगडऩे पर परिजन को पता चला तो अस्पताल में […]

रीवाJun 13, 2024 / 06:38 pm

Anil singh kushwah

तीनों बच्चे अस्पताल में भर्ती

तीनों बच्चे अस्पताल में भर्ती

रीवा के देवतालाब का मामला, महिला की मौत

रीवा. मोबाइल की लत ने एक परिवार को उजाड़ दिया। पति का हाथ से मोबाइल छीनकर तोडऩा पत्नी को इतना नागवार गुजरा कि उसने तीन बच्चों को जहर देने के बाद खुद भी खा लिया। चारों की हालत बिगडऩे पर परिजन को पता चला तो अस्पताल में भर्ती कराया, जहां महिला की मौत हो गई। तीनों बच्चों की हालत अब खतरे से बाहर है। घटना जिले के लौर थाना के देवतालाब की है। देवतालाब की शीला कुशवाहा (28) का पति राजेन्द्र कुशवाहा से 10 जून को मोबाइल को लेकर विवाद हुआ। पति ने महिला के हाथ से मोबाइल छीनकर तोड़ दिया।
रीवा के देवतालाब का मामला
इससे नाराज महिला तीनों बच्चों को लेकर घर से निकली और बाजार से कीटनाशक दवाई खरीदकर सूनसान स्थान पर पहुंची। महिला ने अपने पुत्र आदर्श कुशवाहा (10 वर्ष), ज्योत्सना कुशवाहा (7 वर्ष) व अर्पित कुशवाहा (4 वर्ष) को जहर खिलाया और बाद में खुद भी सेवन कर लिया। जहर खाने के बाद वह बच्चों को लेकर घर पहुंची। कुछ देर बाद उनकी हालत बिगडऩे पर जब परिजनों ने बड़े बेटे से पूछा तो उसने मां के द्वारा जहर देने की जानकारी दी। परिजन तत्काल महिला और तीनों बच्चों को संजय गांधी अस्पताल ले गए। अत्यधिक मात्रा में जहर सेवन से गंभीर महिला की मंगलवार रात मौत हो गई। वहीं तीनों बच्चों का चिकित्सकों की देखरेख में इलाज चल रहा है।
तीनों बच्चे अस्पताल में भर्ती
एक मोबाइल टूटने का सदमा महिला को इस कदर लगा कि उसने अपने साथ तीनों बच्चों के जीवन को समाप्त करने का प्रयास किया। तीनों बच्चे अस्पताल में ङ्क्षजदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। उनको अभी यह भी नहीं मालूम कि उनके सिर से मां का साया उठ गया है। परिजनों ने सपने में भी कल्पना नहीं की थी कि मोबाइल के विवाद में महिला इतना बड़ा कदम उठा लेगी।
नशे की तरह लत
मोबाइल का अधिक इस्तेमाल एक नशे की तरह है और इसकी लत भी नशे की तरह होती है। मोबाइल घरेलू झगड़े का कारण बन रहा है और इसकी वजह से परिवार टूटने की स्थिति बन जाती है। मोबाइल को लेकर समाज को जागरूक करने की आवश्यकता है। अचानक किसी को मोबाइल से दूर करना खतरनाक हो सकता है। यदि परिवार का कोई सदस्य इस लत में फंसा है तो उसे धीरे-धीरे इस लत से दूर करने का प्रयास करें।
डा. सत्यकांत त्रिवेदी, मनोरोग विशेषज्ञ
एक मर्ग की सूचना मिली है। महिला की एसजीएमएच में मौत हुई है। जहर सेवन की वजह से महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। डायरी थाने आने के बाद जांच की जायेगी। प्रारंभिक जांच मेंं तीन बच्चों के साथ महिला के जहर सेवन की जानकारी सामने आई है। जगदीश ठाकुर, थाना प्रभारी लौर

Hindi News/ News Bulletin / मोबाइल की लत से उजड़ा परिवार: पति ने तोड़ा मोबाइल तो पत्नी ने तीन बच्चों समेत खाया जहर

ट्रेंडिंग वीडियो